Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutलोग बोले-कैंट में मौजूद है तेंदुआ

लोग बोले-कैंट में मौजूद है तेंदुआ

- Advertisement -
  • दिनभर लगी रही वन विभाग की टीम, नहीं मिले तेंदुए के निशान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: तेंदुआ आया, तेंदुआ आया का शोर हर तीसरे दिन कैंट में मच रहा हैं। इतना ही नहीं वहां रहने वाले लोगों का भी कहना है कि हमने तेंदुआ देखा हैं, लेकिन वन विभाग की टीम की ओर से चल रहे सर्च आॅपरेशन में अभी तक कैंट क्षेत्र में तेंदुआ होने का कोई साक्ष्य नहीं मिल सका है।

बता दें कि वन विभाग की ओर से तेंदुए की तलाश में शनिवार को भी कैंट क्षेत्र में सर्च आॅपरेशन चलाया गया। दिनभर जांच पड़ताल के बावजूद टीम को तेंदुए के कोई निशान नहीं मिले। टीम ने लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देने के लिए जागरुक किया।

लगाए गए 17 कैमरे

पिछले 15 दिनों से कैंट क्षेत्र में तेंदुआ होने का शोर मचा हुआ है। क्षेत्र के लोगों में भी इसकी दहशत है। कई बार लोगों की ओर से तेंदुआ दिखाई देने की सूचना वन विभाग को दी गई, लेकिन मौके पर जांच पड़ताल के बाद वन विभाग को ऐसे कोई निशान नहीं मिल रहे हैं। शुक्रवार देर रात भी राहगीरों ने तेंदुए जैसा वन्य जीव दिखाई देने की सूचना पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन मौके पर कोई निशान नहीं मिले।

शनिवार को भी वन दारोगा मोहन सिंह और वन्य जीव रक्षक गौरव, कमलेश, विधान चंद आदि ने क्षेत्र में तेंदुए की तलाश की, लेकिन उन्हें कोई सुराग नहीं मिला। वहीं अब कैंट क्षेंत्र में तेंदुए की वजह से वन विभाग की ओर से 14 की बजाए 17 कैमरे लगा दिए गए है ताकि तेंदुए का पता चल सकें। टीम का कहना है कि शुक्रवार रात जिन लोगों ने सूचना दी थी उनसे भी बात की गई थो जो उन्होंने बताया उससे भी तेंदुए की पुष्टि नहीं होती।

डीएफओ राजेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार देर रात सूचना मिलने पर टीम को भेजा गया था। शनिवार को भी टीम दिनभर तलाश में जुटी रही, लेकिन क्षेत्र में इस प्रकार को वन्य जीव के होने की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं उन्होंने बताया कि वहां के लोगों से बातचीत करने पर लग रहा है कि क्षेत्र में तेंदुआ हो भी सकता है। डीएफओं ने क्षेत्र के लोगों ने बिना वजह अफवाह न फैलाने की अपील की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments