Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatयातायात नियमों का पालन करने का दिलाया संकल्प

यातायात नियमों का पालन करने का दिलाया संकल्प

- Advertisement -
  • सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत अंतिम दिन हुई गोष्ठी

मुख्य संवाददाता |

बागपत: सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन एआरटीओ कार्यकाल में गोष्ठी में यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प दिलाया गया। एआरटीओ ने वाहनों के चालान भी किये। द्वितीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सुभाष राजपूत ने सड़क किनारे अवैध रूप से खड़े वाहनों का चालान किया तथा चालकों एवं परिचालकों को पार्किंग नियमों के विषय में वीडियो क्लिप के माध्यम से जागरूक किया।

वाहनों की जांच करते हुए सात ऐसे वाहनों का चालान किया गया जिन पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप नहीं लगे हुए थे। वाहन चालकों को रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप के विषय में संवेदनशील बनाया गया तथा उन्हें अवगत कराया गया कि यह टेप रात्रि के सफर के समय वाहन चालक अन्य सह चालक तथा सड़क पर चलने वाले लोगों के लिए कितनी सुविधा और सुरक्षा का कारण बनते है? सड़क परिवहन एवं सुरक्षा विषय पर टेंपो टैक्सी यूनियन और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के साथ विचार गोष्ठी का आयोजन कार्यालय में किया गया।

जिसमें 45 ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारी तथा चालक परिचालक शामिल हुए। इसमें सड़क सुरक्षा के साथ-साथ कोविड-19 से बचाव और विशेषकर सार्वजनिक वाहन में सुरक्षित यात्रा के लिए कोविड-19 से बचाने के उपाय तथा प्रयासों के बारे में विशेष चर्चा की गई।

इस अवसर पर ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारियों एवं बस, टेंपो, ऑटो, इ रिक्शा चालकों के द्वारा संकल्प लिया गया कि वह अपने वाहन को निरंतर सैनिटाइज करते रहेंगे तथा वाहन में बैठने वाले यात्रियों को जहां तक संभव हो कोविड-19 से बचाव के उपायों को करने के बारे में बाध्य एवं प्रेरित करेंगे। इसके अलावा चालकों का शारीरिक स्वास्थ्य एवं मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा की गई। एआरटीओ ने नियमों की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि नियमों का पालन करने से सड़क हादसों में कमी लायी जा सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments