Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorशहीद पुलिस स्मृति दिवस पर दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

शहीद पुलिस स्मृति दिवस पर दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

- Advertisement -
  • एसपी डा.धर्मवीर सिंह ने पुलिस अधिकारियों वे कर्मचारियों के साथ सलामी देकर किया नमन

जनवाणी ब्यूरो।

बिजनौर: शहीद पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में कर्तव्य पथ पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने रिजर्व पुलिस लाइन बिजनौर में पुलिसबल के साथ सलामी देकर नमन किया गया और उनकी गाथाओं को याद किया।

एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि भारत की उत्तरी सीमा लद्दाख के हिमाच्छाादित क्षेत्र की वर्फीली चोटियों पर अपने सुख चौन से दूर हमारे सीआपीएफ के दस जवान 21 अक्तूबर 1959 को भारत-चीन सीमा पर गश्त के लिये निकले थे। उसी समय घात लगाकर स्वचालित रायफलों व मोर्टारों से लैस चीनी सैनिकों ने अचानक उन पर छलपूर्वक हमला कर दिया। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस के बहादुर जवानों ने अप्रतिम शौर्य एवं कुशलता का प्रदर्शन करते हुये शत्रुओं का मुकाबला कर मातृभूमि की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी थी।

उनकी सहादत के स्मरण में प्रतिवर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति के रूप में मनाया जाता है। प्रत्येक वर्ष के इस दिन रिजर्व पुलिस लाइन में शोक परेड का आयोजन कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुये शहीद हुये पुलिस के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है और दो मिनट का मौन रखकर शोक सलामी दी जाती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments