Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeCricket Newsपोलार्ड ने बनाए नाबाद 87 रन, मुंबई ने चेन्नई को चार विकेट...

पोलार्ड ने बनाए नाबाद 87 रन, मुंबई ने चेन्नई को चार विकेट से हराया

- Advertisement -
0
  • कीरोन पोलार्ड ने मात्र 17 गेंद पर पूरा किया अर्धशतक

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: मुंबई इंडियन्स ने कीरोन पोलार्ड की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल मुकाबले में चार विकेट से हराकर जीत दर्ज की। पोलार्ड ने अपनी नाबाद 87 रन की पारी के दौरान मात्र 34 गेंद खेली और छह चौके और आठ छक्के जड़े।

मुंबई ने लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल किया। इससे पहले फाफ डुप्लेसिस (50) और मोईन अली (58) की शतकीय साझेदारी के बाद अंबाती रायुडु की नाबाद 72 रन की आतिशी पारी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में शनिवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

रायुडु ने महज 20 गेंद में अपना 20वां अर्धशतक पूरा करने के बाद 27 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और सात छक्के जड़े। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए जडेजा के साथ 102 रन अटूट साझेदारी की जिसमें जड़ेजा का योगदान 22 गेंद में सिर्फ 22 रन का था। चेन्नई की टीम ने 2008 के बाद पहली बार मुंबई के खिलाफ 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

इससे पहले शुरुआती ओवर में रुतुराज गायकवाड के आउट होने के बाद डुप्लेसिस और मोईन ने दूसरे विकेट लिए 108 रन जोड़कर मजबूत नींव रखी। मोईन ने 36 गेंद में चार चौके और पांच छक्के जड़े। मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने दो ओवर में महज 12 रन देकर दो विकेट झटके। मुंबई के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में एक विकेट लेकर 56 रन लुटाए, जो उनका सबसे महंगा स्पैल रहा। ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी चेन्नई के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने पारी की दूसरी गेंद पर चौका लगाया लेकिन बोल्ट ने उन्हें दो गेंद के बाद ही पवेलियन की राह दिखा दी। हार्दिक ने कैच लेकर चार गेंद में उनकी चार की पारी को खत्म किया। शानदार लय में चल रहे फाफ डुप्लेसिस ने सत्र का पहला मैच खेल रहे धवल कुलकर्णी का स्वागत चौके के साथ करने के बाद तीसरी गेंद पर चहलकदमी करते हुए शानदार छक्का जड़ा। अगले ओवर में मोईन अली ने भी बोल्ट की लगातार गेंदों पर छक्का और फिर चौका लगाया।

उन्होंने पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह की धीमी गेंद पर अपना दूसरा छक्का जड़ा और फिर छठे ओवर में बोल्ट के खिलाफ चौका लगाया जिससे पावर प्ले में चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 49 रन हो गया। मोईन ने 10वें ओवर में नीशम पर छक्का और फिर एक रन के साथ 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। अगली गेंद पर हालांकि डुप्लेसिस रन आउट से बच गये।

कीपर के हाथ में गेंद जाने से पहले ही ग्लब्स स्टंप्स को छू गया था और गिल्ली गिर गई थी। उन्होंने इसके बाद लगातार दो चौके जड़े। डुप्लेसिस ने 11वें ओवर में बुमराह पर लगातार दो छक्के के साथ टीम के रनों और फिर मोईन के साथ साझेदारी का शतक पूरा किया।

बुमराह ने हालांकि वापसी करते हुए विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराकर मोईन अली की पारी का अंत किया। कप्तान रोहित ने 12वें ओवर में गेंद कीरोन पोलार्ड को थमाई और उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर डुप्लेसिस और रैना के विकेट लेकर उनके फैसले को सही साबित किया। डुप्लेसिस ने 28 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए तो वही रैना सिर्फ दो रन बना सके।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments