Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarभैरव बाबा का अभिषेक कर देश को कोरोना से मुक्त कराने की...

भैरव बाबा का अभिषेक कर देश को कोरोना से मुक्त कराने की प्रार्थना की

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में नदी रोड स्थित मां त्रिपुरा बाला सुंदरी शक्तिपीठ मेंं गुरु गोरखनाथ आराध्य दर्पण परिवार द्वारा भैरव बाबा का पूर्ण श्रद्धा और वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच शराब से अभिषेक किया गया।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में भैरव जयंती जो कि प्रत्येक माह पड़ती है, उस पर भैरव बाबा की कृपा, अनुकंपा और उनके आदेश से भैरव बाबा का शराब से अभिषेक किया जाता है। इस अभिषेक में मेरठ सहित आसपास के जनपदों के श्रद्धालु प्रतिभाग करते हैं। आज भैरव जयंती के बहुत ही पावन मौके और भैरव बाबा के प्रिय दिन बुधवार को भैरव बाबा का शराब से अभिषेक किया गया।

मुख्य पुजारी पंडित कृष्ण दत्त शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच भैरव बाबा का शराब से रुद्राभिषेक कराया। भैरव बाबा की महिमा अपरंपार है कलयुग में जो भैरव बाबा की शरण में आ जाता है उसे फिर किसी भी समस्या का सामना करने में कोई ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ती है।

भैरव बाबा की कृपा से परेशानियों, मुसीबतों विपदाओं, शनि, राहु, केतु से होने वाली ग्रह बाधाओं से मुक्ति मिलती है। भोलेनाथ की तरह ही भैरव बाबा बहुत जल्द ही अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं। भैरव बाबा का चमत्कार वे श्रद्धालु देख चुके हैं जो प्रतिमाह इस अभिषेक में शामिल होते हैं।

साधक एवं ज्योतिषाचार्य प्रवीण गर्ग एवं गुरु गोरखनाथ आराध्य दर्पण के अध्यक्ष मनोज सैनी ने बताया कि सभी श्रद्धालुओं को भैरव जयंती और रविवार के दिन अवश्य ही भैरव बाबा के दर्शन करने चाहिए और अगर वे चाहते हैं कि वह भैरव जयंती के उपलक्ष में भी प्रतिभाग कर सकें तो इससे अच्छा तो और कुछ भी नहीं हो सकता।

भैरव बाबा की कृपा सब पर बनी रहे और कोरोना महामारी से हमारे भारत देश को जल्द से जल्द मुक्ति मिल जाए, आज इसी उद्देश्य से भैरव बाबा का शराब से रुद्राभिषेक किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से साधक एवं ज्योतिषाचार्य प्रवीण, मनोज सैनी, भाजपा नेता सचिन सिंघल, रूपेंद्र सैनी, प्रफुल्ल भटनागर, विकास गोयल, संजय बंसल, नवनीत भारद्वाज, जानू, आशीष मेरठ आदि मौजूद रहे। पंडित कृष्ण दत्त शर्मा के सानिध्य में ब्राह्मणों की विद्वान टीम ने भैरव बाबा का पूर्ण विधि-विधान से रुद्राभिषेक कराया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments