Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsप्रधानमंत्री शेख हसीना भारत दौरे पर, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में...

प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत दौरे पर, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में किया स्वागत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज शनिवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो दिन के दौरे पर भारत आई हुईं है। बीते दिन यानि शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने उनका स्वागत किया। वहीं, पीएम मोदी के नेतृत्व में शेख हसीना का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया गया। इसके बाद शेख हसीना और पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के प्रांगण में दोनों देशों के मंत्रियों से मुलाकात की।

इस दौरान बांग्लादेश की पीएम का स्वागत के लिए पीएम मोदी के साथ विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, राज्य मंत्री जीतेंद्र सिंह और कीर्तिवर्धन सिंह भी मौजूद रहे।

वहीं, शेख हसीना ने राजघाट में जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जयसवाल ने कहा कि शेख हसीना का यह दौरा भारत-बांग्लादेश दोनों देशों के संबंधों को बढ़ावा देगा।

https://x.com/ANI/status/1804370868065468656 

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “भारत के दौरे के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दिल्ली पहुंचीं। विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने उनका स्वागत किया। बांग्लादेश भारत का एक प्रमुख भागीदार और विश्वसनीय पड़ोसी है। यह दौरा भारत-बांग्लादेश देशों के संबंधों को बढ़ावा देगा।”

राजघाट पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद शेख हसीना ने दिल्ली के हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी से मुलाकात की। यहां दोनों नेता द्विपक्षीय बैठक में शामिल हुए।

बता दें कि पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत के अलावा शेख हसीना भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उप राष्ट्रपति जगदीप घनखड़ से भी मुलाकात करेंगी। पिछले कुछ वर्षों में भारत-बंग्लादेश ने ऐतिहासिक, संसकृति और भौगोलिक क्षेत्रों में अपने संबंध मजबूत किए हैं। पिछले साल दोनों देशों के बीच भारत-बांग्लादेश मैत्री पाइपलाइन का उद्घाटन हुआ था

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments