Tuesday, December 7, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerut प्रियम गर्ग की आतिशी पारी से जीता मेरठ ब्लू

 प्रियम गर्ग की आतिशी पारी से जीता मेरठ ब्लू

- Advertisement -

 

  •  गर्ग ने खेली 91 रनों की पारी, बने मैन आॅफ द मैच, मेरठ ब्लू ने अलीगढ़ को 91 रनों से हराया

 सागर कश्यप, मेरठ: 12वीं मास्टर वैभव चैपियंस ट्रॉफी में सोमवार को मेरठ ब्लू ने अलीगढ़ को 91 रन से हराया। मेरठ ब्लू के सलामी बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने 63 गेंदों में 91 रनों की आतिशी पारी खेली। जिसमें उन्होंने तीन चौके और सात छक्के जड़े।

टॉस जीतकर अलीगढ़ के कप्तान रिंकू सिंह ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। मेरठ ब्लू की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाज उमंग शर्मा (08) और शिवम चौधरी(18) शुरुआती पांच ओवरों से पहले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद मध्यक्रम को संभालते हुए गर्ग के साथ समीर चौधरी (29) ने महत्वपूर्ण रन जोड़े। तेज गेंदबाज मुजीब खान ने मात्र 28 रन देकर दो विकेट चटाए। इसके अलावा कप्तान रिंकू सिंह ने दो विकेट लिए। जवाबी बल्लेबाजी के लिए उतरी अलीगढ़ के खिलाड़ी ‘तू चल मैं आया’ की तर्ज पर ही पवेलियन लौट गए। मेरठ के गेंदबाजों ने सौ रन का आंकड़ा भी अलीगढ़ को छूने नहीं दिया। पिछले मुकाबले में शतक जड़ने वाले हनान मात्र दस रनों पर ही पेसर सुनील कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। मेरठ के तेज गेंदबाज प्रशांत चौधरी ने मात्र नौ रन देकर ही तीन और स्पिन सौरभ ने 16 रन देकर तीन विकेट झटके। मैन आॅफ द मैच प्रियम गर्ग को दिया गया।

आठ विकेट से जीता गाजियाबाद

यहां दूसरा मुकाबला सहारनपुर और गाजियाबाद ब्लू के बीच खेला गया। टॉस जीतकर सहारनपुर  ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सहारनपुर के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिला। लेकिन इस बार भी शीर्षक्रम उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका। ओपनिंग बल्लेबाज अंजर(09) और भीम(01) टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। शोएब सिद्दीकी(42) ने मध्यक्रम के बल्लेबाज दीपांशु(31) के साथ साझेदारी कर कुछ रन एकत्रित किए। गाजियाबाद ब्लू के तेज गेंदबाज वैभव चौधरी ने चटकाए। वहीं, स्पिनर यश गर्ग ने भी दो विकेट लिए। सहारनपुर की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 126 रनों का लक्ष्य दिया। जवाबी बल्लेबाजी करते हुए गाजियाबाद की टीम ने 17.4 ओवरों में मात्र दो विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। जिसमें स्वास्तिक चिकारा ने 55 गेंदों में 67 रन बनाए, पारी में उन्होंने नौ चौके और एक छक्का भी जमाया। सहारनपुर के गेंदबाज विकेट निकालने में असफल रहे। केवल कुणाल त्यागी को ही एक विकेट मिल सका। मैन आॅफ  द मैच स्वस्तिक चिकारा को चुना गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments