Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutप्रियंका ने किए गणिनी प्रमुख श्रीज्ञानमती माताजी का दर्शन

प्रियंका ने किए गणिनी प्रमुख श्रीज्ञानमती माताजी का दर्शन

- Advertisement -
  • राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लिया आशीर्वाद

जनवाणी संवाददाता |

हस्तिनापुर: जम्बूद्वीप-हस्तिनापुर में कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एवं राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ जैन समाज की सर्वोच्च साध्वी गणिनीप्रमुख श्रीज्ञानमती माता के दर्शनों के लिए पहुंचे।

सर्वप्रथम संस्थान के अध्यक्ष पीठाधीश स्वस्तिश्री रवीन्द्रकीर्ति स्वामी ने कमेटी के सदस्यों के साथ प्रियंका का अभिनंदन किया एवं जम्बूद्वीप हस्तिनापुर पधारने पर अभिनंदन किया। पूज्य माता के समक्ष श्रीफल समर्पित करके मंगल आशीर्वाद प्राप्त किया। पूज्य माता ने बताया कि जैन भूगोल की यह रचना हस्तिनापुर में बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि माता ने अपने परिवार के साथ यहां पर अवश्य पधारकर एक बार सम्पूर्ण तीर्थ के दर्शन करूंगीं। पूर्व में पूज्य माता के दर्शनों के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 1982 में राजधानी दिल्ली में पधारी थीं। इस शृंखला में राजीव गांधी भी माताजी के दर्शन के लिए राजधानी दिल्ली में 1982 में पधारे थे।

संस्थान के मंत्री विजय जैन बताया कि प्रियंका गांधी को पूज्य माता ने जम्बूद्वीप की प्रतिकृति का प्रतीक चिह्न भेंट किया एवं बताया कि आपकी दादी ने जम्बूद्वीप ज्ञानज्योति रथ का प्रवर्तन सारे देश के लिए सन चार जून 1982 को दिल्ली के लालकिला मैदान में किया था।

वही जम्बूद्वीप रचना हस्तिनापुर में बनकर साकार हुई है एवं पूज्य प्रज्ञाश्रमणी आर्यिका श्री चंदनामती माता ने जैन धर्म का आध्यात्मिक साहित्य भी भेंट किया। संघस्थ ब्र. बीना दीदी ने प्रियंका का तिलक एवं माल्यापर्ण करके स्वागत किया। साथ में पधारे राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का सम्मान विजय जैन ने किया।

इस अवसर पर संस्थान के कार्याध्यक्ष अनिल जैन व मंत्री विजय जैन, डा. जीवन प्रकाश जैन, जवाहरलाल जैन आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर प्रियंका गांधी ने पूज्य माता से एकांत में धार्मिक एवं पारिवारिक चर्चा की एवं माता के चरणों में प्रणाम करते हुए मंगल आशीर्वाद प्राप्त किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments