Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमेरठ कालेज की प्रोफेसर सीमा शर्मा सस्पेंड, जांच भी होगी

मेरठ कालेज की प्रोफेसर सीमा शर्मा सस्पेंड, जांच भी होगी

- Advertisement -
  • प्रबंध समिति ने लिया निर्णय, हिमाचल की जेल में बंद है आरोपी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: हिमाचल प्रदेश में एक कालेज का निरीक्षण करने गई प्रोफेसर सीमा शर्मा को विजीलेंस की टीम ने दो लाख रिश्वत लेते हुए पकड़ा था। इसको लेकर मेरठ कालेज में हड़कंप मचा हुआ है। बुधवार को कालेज की प्रबंध समिति की हुई आपात बैठक में प्रोफेसर शर्मा को निलंबित करने का निर्णय लिया गया। इस मामले की जांच कराने का निर्णय भी लिया गया है।

मेरठ कालेज की एसोसिएट प्रो. सीमा शर्मा के हिमाचल प्रदेश के इंदौरा में रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ी गईं थी। वह राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद के पैनल में एक निजी कालेज के निरीक्षण पर गईं थीं। जहां विजिलेंस टीम ने पैनल के दो शिक्षकों को रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। बताया गया है कि दोनों के पास से दो लाख रुपये मिले हैं। मंगलवार को प्रो. सीमा के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट को हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने मेरठ कालेज की मेल पर भेज दिया था।

बुधवार को मेरठ कालेज की प्रबंध समिति की बैठक हुई। इसमें समिति के अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज, सचिव डा. ओपी अग्रवाल, रामकुमार गुप्ता और उपाध्यक्ष ने हिमाचल प्रदेश से आये पत्र का अवलोकन किया और उस आधार पर 15 जनवरी से प्रो. सीमा शर्मा को निलंबित कर दिया गया। हिमाचल प्रदेश से जो पत्र ईमेल के जरिये मिला था। उसमें तकनीकी रूप से तिथि में गलती होने के कारण तय किया गया कि दोबारा पत्र मंगवाया जाए।

अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज ने बताया कि प्रो. सीमा शर्मा के जेल जाने से कालेज की छवि धूमिल हुई है। इस मामले की जांच कराई जाएगी और बहुत जल्द कमेटी का गठन किया जाएगा। फिलहाल इस वक्त प्रो. सीमा जेल में बंद है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments