Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनिगम के बदतर प्लान से पब्लिक परेशान

निगम के बदतर प्लान से पब्लिक परेशान

- Advertisement -
  • आठ दिन पहले ही नगर निगम ने लगवा दी बैरिकेडिंग
  • इस कारण पूरे दिन शहरवासी जूझते रहे जाम से
  • ट्रैफिक पुलिस से मशविरा किये बिना की कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहर में कांवड़ियों का आना जाना अभी शुरु नहीं हुआ है लेकिन नगर निगम ने गढ़ रोड और हापुड़ रोड पर सारे कटस बंद कर दिये है। इससे चौराहों पर शुक्रवार को पूरे दिन लोगों को जाम से जूझना पड़ा। दरअसल हर साल ट्रैफिक पुलिस के दिशा निर्देश पर कटस बंद किये जाते हैं

लेकिन इस बार ट्रैफिक विभाग को पूरी तरह से अनदेखा किया गया। आठ दिन पहले कटस बंद कर देने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उधर, आज रात से हाइवे पर कांवड़ियों की आमद देखते हुए भारी वाहनों पर रोक लगा दी है। जिससे शहर में भारी वाहन नहीं आ सकेगे और कांवड़ियों को परेशानी नहीं होगी।

हरिद्वार से गंगा जल लेकर कांवड़िये अपने घरों को जाने के लिये निकल चुके हैं और कांवड़ियों का पूरा फोकस गंग नहर पटरी और दिल्ली देहरादून हाईवे रहता है लेकिन काफी तादाद में कांवड़िये बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद, अमरोहा, गढ़ आदि जाने वाले कांवड़िये शहर के अंदर से होकर गुजरते हैं। इसको देखते हुए हर साल चार दिन पहले कट्स बंद कर दिये जाते थे।

इस बार शहर के अंदर अभी चार पहिया वाहनों पर तो रोक लगाई नहीं गई है लेकिन नगर निगम के ठेकेदार पूरे दिन गढ़ रोड पर कट बंद करने में लगे रहे। बेगमपुल से बच्चा पार्क तक के सारे कट बंद कर देने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बच्चा पार्क पर लगी रेड लाइटस के समय सीमा कम होने के कारण पूरे दिन वाहनों की लंबी कतारें देखी गई। यही हाल ईव्ज चौराहे का भी रहा।

02 6

बच्चा पार्क से ईव्ज चौराहा, ईव्ज चौराहे से इंदिरा चौक तक कई कटस बंद कर दिये गए। हालात यह हो गए हैं जिनको पचास मीटर दूर अपने घर को जाना है उसे तीन सौ से चार मीटर या फिर करीब एक किलोमीटर तक राउंड काट कर आना पड़ रहा है। गांधी आश्रम से लेकर नई सड़क तक के कटस भी नगर निगम ने बंद करवा दिये है। एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव का कहना है कि इस बार कट बंद करने का काम नगर निगम कर रहा है

और उसने इस बारे में ट्रैफिक विभाग से कोई भी राय मशविरा नहीं की है। मवाना रोड और बागपत रोड पर भी कट बंद होने से लोग परेशान हो रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को एम प्रकाश नर्सिंगहोम के सामने से कचहरी जाने वाले रास्ते का कट बंद करने से हो रही है।

मजिस्ट्रेट रहेंगे सड़कों पर

डीएम दीपक मीणा के आदेश पर जिन विभागों के अधिकारियों की कांवड़ यात्रा के दौरान मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई, उनकी रात्रि और दिन दोनों शिफ्टों में काम करेंगे। प्रत्येक विभाग के अधिकारियों की इसमें ड्यूटी लगाई गयी हैं। मजिस्ट्रेटों ने अपनी-अपनी ड्यूटी भी संभाल ली हैं। नानू गंगनहर पटरी पर कई मजिस्ट्रेट तैनात किये गए हैं, जिनकी ड्यूटी भी आरंभ हो गई हैं। एनएच-58 पर भी मजिस्ट्रेट तैनात कर दिये हैं तथा वो अपनी ड्यूटी भी कर रहे हैं। इस तरह से प्रत्येक विभाग के अधिकारियों की शिवभक्तों की कांवड़ यात्रा में लगाया गया हैं।

पब्लिक परेशान, जाम का करो निदान

शहर की मुख्य सड़कों पर जाम लगने के कारण लोगों ने संपर्क गलियों या अंदरुनी सड़कों का सहारा लिया। इस कारण शहर के अंदरुनी इलाकों में दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। यह हालात रात आठ बजे तक रहे। भूमिया के पुल, गोलाकुंआ, सुभाष बाजार, खैर नगर तिराहा और छतरी वाले पीर पर तेज धूप में लोग काफी देर तक फंसे रहे लेकिन ट्रैफिक पुलिस का कहीं अता पता नहीं रहा।

कचहरी पुल पर घंटों जाम

शुक्रवार को दोपहर बारह बजे के करीब कचहरी पुल पर भीषण जाम लग गया। कचहरी पुल पर खड़ी दो महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की कोशिशें उस वक्त बेकार हो गई जब आगे निकलने के चक् कर में पुल पर जाम अनियंत्रित हो गया। आधा घंटे तक वाहन चालक पुल पर फंसे रहे। ट्रैफिक पुलिस ने बाद में काफी मशक्कत के बाद जाम को खुलवाया। इसी तरह मेघदूत पुलिया पर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

03 7

कूड़े से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली के बीच में आ जाने से काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही। दिल्ली रोड पर टनल पर लैंटर पड़ने का काम तेजी से चलने के कारण यातायात रोक दिया गया था, इस कारण मेट्रो प्लाजा चौराहे पर रोडवेज की बसों के कारण जाम की स्थिति पैदा हो गई।

बाइक सवार ने की कांवड़ खंडित, हंगामा

दौराला: हरिद्वार से जल लेकर आ रहे कांवड़ियों को शुक्रवार सुबह सकौती हाइवे पर नंगली गेट के पास एक बाइक सवार ने टक्कर मार दी। हादसे में कांवड़ खंडित हो गई। जबकि बाइक सवार फरार हो गया। जिस पर कांवड़ियों ने हाइवे वन वे न होने पर हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कांवड़ियों को समझाते हुए हाइवे वन वे कर हंगामा शांत कराया। पुलिस ने कांवड़ियों को साथ लेकर हरिद्वार से गंगाजल लाकर गणत्वय की ओर प्रस्थान कराया।

राजस्थान के जेवर निवासी कांवड़ियां मुकुल शर्मा हरिद्वार से कांवड़ लेकर साथियों नोएडा के फिलोकरा निवासी दीपक शर्मा, धनजय शर्मा, मोनू शर्मा के साथ कांवड लेकर आ रहा था। हाइवे पर सकौती में नंगली गेट के पास पीछे से आई बाइक ने कांवड़ियों को टक्कर मार दी। हादसे में कांवड़ियां मुकुल शर्मा की कांवड़ खंडित हो गई और बाइक सवार दौराला की ओर फरार हो गया।

04 6

जिस पर कांवड़ियों ने हाइवे को वन वे करने की मांग करते हुए हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर दौराला संजय शर्मा ने कांवड़ियों को समझाते हुए मामला शांत कराया। पुलिस ने कांवड़िये को साथ लेकर गंगाजल लाकर देते हुए गणत्वय की ओर प्रस्थान कराया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments