Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSराहुल गांधी के लखीपुर खीरी जाने पर रोक, करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

राहुल गांधी के लखीपुर खीरी जाने पर रोक, करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी को लेकर सियासत का दौर लगातार जारी है और तमाम नेता यहां पहुंचने की होड़ में हैं। राहुल गांधी भी आज यानि बुधवार को यहां जाने वाले थे। कांग्रेस ने योगी सरकार से राहुल के लखीमपुर खीरी जाने को लेकर अनुमति भी मांगी थी।

हालांकि जानकारी मिल रही है कि राज्य सरकार ने राहुल और उनके साथ प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों को अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

इसके बाद जानकारी आई है कि राहुल गांधी दिल्ली में 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

इससे पहले कांग्रेस की ओर से कहा गया था कि राहुल गांधी दौरे पर पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। बता दें कि लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के प्रदर्शन के बीच बवाल हो गया था।

इसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और उनके बेटे में गंभीर आरोप लगे हैं। मामले में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। यहां धारा 144 लागू की गई है।

वेणुगोपाल ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी की अगुवाई में लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मांगी है।

उन्होंने लिखा है कि यूपी और प. बंगाल के नेताओं को वहां जाने दिया गया, लेकिन कांग्रेस को जाने की अनुमति क्यों नहीं दी जा रही है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, प्रियंका के साथ 10 अन्य लोगों के खिलाफ शांतिभंग करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है, उनमें कांग्रेस नेता दीपेंदर हुड्डा और अजय कुमार लल्लू के नाम शामिल हैं।

प्रियंका को लखीमपुर खीरी जाते वक्त सीतापुर के हरगांव में हिरासत में लिया गया था। इसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी कर ली गई। फिलहाल जिस पीएसी गेस्ट हाउस में उन्हें रखा गया था, उसे ही उनके लिए अस्थायी जेल घोषित किया गया है।

प्रियंका गांधी ने मंगलवार सुबह खुद को एक दिन से ज्यादा हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “नरेंद्र मोदी सर, आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी आदेश और प्राथमिकी के पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। लेकिन किसानों को कुचलने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।”

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments