Tuesday, November 30, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutगेहूं के गोदाम में भरा बारिश का पानी

गेहूं के गोदाम में भरा बारिश का पानी

- Advertisement -
  • कैसे होगा खाद्यान्न का उठान, हल्की सी बारिश में हो जाता है जलभराव
  • नहीं उठता दुकानों का राशन आए दिन होता है हंगामा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पहली ही बारिश के बाद मलियाना क्षेत्र में बना खाद्य एवं रसद विभाग का गोदाम तालाब बन गया। दूसरी बार का राशन बंटने की तिथि नजदीक है, लेकिन यहां गोदाम मे दो दो फीट पानी भरा है जिस कारण दुकानदार कोटा नहीं उठा पा रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी बारिश के दौरान यहां जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई थी, लेकिन विभाग की ओर से कोई इंतजाम नहीं किया गया। अब राशन न उठने के कारण दुकानों पर कार्डधारक हंगामा  कर रहे हैं जिसकी जिम्मेदारी कोई लेने को तैयार नहीं है।

बता दें मेरठ में साढ़े चार सौ से अधिक राशन की दुकानें हैं जहां कार्ड धारकों को राशन उपलब्ध कराया जाता है। वर्तमान  समय में कोरोना के कारण कार्डधारकों को महीनें में दो बार फ्री राशन वितरित किया जा रहा है जिस कारण पहले से ही राशन की समस्या बनी पड़ी है।

दुकानों पर राशन समय से नहीं पहुंच पा रहा है क्योंकि गोदामों से एक बार का राशन उठ नहीं पाता और दूसरी बार की तिथि नजदीक आ जाती है। ऐसे में मलियाना क्षेत्र में साबुन गोदाम पर बना विभाग का गोदाम जहां से दुकानों तक राशन पहुंचता है वह टापू बना पड़ा है।

पहली ही बारिश में यहां दो दो फीट तक पानी भर गया है दुकानदारों के लिये यहां पैर तक रखने की जगह नहीं है। इस माह में दूसरी बार का राशन वितरण 20 जुलाई से शुरू होना है ऐसे में साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस प्रकार राशन दुकानों तक पहुंचेगा और किस तरह से बंटना शुरू होगा।

हालांकि विभाग की बात करें तो यहां कई बार शिकायत अधिकारियों तक पहुंची, लेकिन इस संबंध में आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यहां हालात जस के तस हैं। उधर अधिकारियों की माने तो उनका कहना है कि राशन वितरण की कोई समस्या नहीं होने दी जायेगी।

मेरठ में तीन गोदामों से राशन का उठान होता है। हालांकि कुछ गोदामों पर अभी राशन नहीं आया है जिस कारण देरी होती है। कंकरखेड़ा और गंगानगर में भी खाद्य एवं रसद विभाग के गोदाम हैं जहां से राशन दुकानों तक पहुंच रहा है। कार्डधारकों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जायेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments