Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarराकेश टिकैत ने भाकियू कार्यकर्ताओं को दी ट्रेनिंग

राकेश टिकैत ने भाकियू कार्यकर्ताओं को दी ट्रेनिंग

- Advertisement -
  • किसानों को ड्रेस कोड से लेकर व्यवहार करने तक के विषय में विस्तार से बताया

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चैधरी राकेश टिकैत ने संगठन से जुड़े किसानों को ट्रेनिंग दी, जिसमें उन्होंने किसानों को ड्रेस कोड़ से लेकर व्यवहार करने तक के विषय में विस्तार से बताया। इस दौरान उन्होंने किसानों को अनुशासन का भी पाठ पढ़ाया। उन्होंने किसानों को समझाया कि किसी भी आयोजन में अनुशासन की आवश्यकता होती है। इसलिए कार्यकर्ता यूनियन के एक निश्चित ड्रेस कोड को अपनाएंगे।

भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चै. राकेश टिकैत बाईको पर सवार होकर सरकुलर रोड स्थित अपने आवास किसान भवन से महावीर चैक स्थित भाकियू कार्यालय पहुंचे। बुलेट पर सवार होकर आए राकेश टिकैत ने कहा कि ड्रेस होगी, तो उससे पहचान होगी कि किस संगठन का कार्यकर्ता है। इस दौरान तय किया गया है कि एक कार्यकर्ता को दूसरे से कितनी दूरी रखनी है।

यदि बाइक पर चलें तो कितनी दूरी और ट्रैक्टर पर चले तो ट्रैक्टर से दूसरे ट्रैक्टर की दूरी कितनी रखनी है। उन्होंने कहा कि किसानों की एक परेड होगी, जिसमें सिखाया जाएगा कि कैसे चलना है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को बुलेट पर आए हैं, तो देखना है कि कितनी दूरी एक दूसरे के बीच रखनी है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को लोग त्यौहार मना रहे हैं, इसलिए कार्यालय पर आए हैं।

बुलेट मोटरसाईकिल पर अपने आवास से भाकियू कार्यालय पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि देश में आज बुलेट क्रांति की आवश्यकता है। उन्होंने ट्रैक्टर, ट्वीटर और टैंक की महत्ता बताई। कहा कि आंदोलन हो या कोई अन्य आयोजन किसानों को अनुशासन में रहना है। उन्हें पता होना चाहिए कि यदि किसी पंचायत में जा रहे हैं

तो हरा गमछा, हरी टोपी और बिल्ला लगाना है। ट्रैक्टर से ट्रैक्टर के बीच की दूरी भी 25 मीटर रखनी है। जिसके बाद 23 अक्टूबर को भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चै. राकेश टिकैत ने केन्द्रीय कार्यालय से पत्र जारी कर यूनियन कार्यकतार्ओं को ड्रेस कोड में रहने की हिदायत दी थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments