Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarहाथों में लेकर मेडल पहुंचे हरिद्वार, जमकर रोए पहलवान, देखें वीडियो

हाथों में लेकर मेडल पहुंचे हरिद्वार, जमकर रोए पहलवान, देखें वीडियो

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज मंगलवार को उत्पीड़न मामले को लेकर भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करने उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में हरकी पौड़ी पहुंचे हैं।

पहलवान मेडल हाथों में लेकर रो पड़े और पहलवानों ने ऐलान किया है कि मेडल गंगा में प्रवाहित करने के बाद वे सभी इंडिया गेट पर वापस धरना देने जाएंगे। फिलहाल पहलवानों को मनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन टिकैत के अध्यक्ष नरेश टिकैत भी हरिद्वार पहुंच चुके हैं।

किसान नेता नरेश टिकैत ने कहा है कि फिलहाल हमारा प्रयास है कि मेडल को गंगा में प्रवाहित करने से पहलवानों को रोकना। उधर, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि पहलवानों को समझाएंगे कि वह मेडल को गंगा में प्रवाहित न करके राष्ट्रपति को सौंप दें।

22 22

खबर है कि पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक अपने अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करने हरिद्वार पहुंच गए हैं। वे सभी अपने मेडल लेकर मालवीय घाट पास बैठ गए हैं। पहलवान मेडल हाथों में लेकर रो पड़े। आसपास के कई लोगों की आंखें भी पहलवानों को देखकर नम हो गईं।

वहीं भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। आंदोलनकारी पहलवानों के समर्थन में काफी संख्या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता भी हरिद्वार पहुंचे हैं।

खिलाड़ियों ने कहा कि मेडल हमारी जान हैं, हमारी आत्मा हैं। इनके गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का भी कोई मतलब रह नहीं जाएगा। इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे।

24 19

उन्होंने कहा कि इन मेडलों को हम गंगा में बहा रहे हैं। क्योंकि वह गंगा मां हैं। ये मेडल सारे देश के लिए ही पवित्र हैं और पवित्र मेडल को रखने की सही जगह पवित्र मां गंगा ही हो सकती हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments