Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatसंपूर्ण समाधान दिवस में 71 में चार शिकायत निस्तारित

संपूर्ण समाधान दिवस में 71 में चार शिकायत निस्तारित

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बागपत/खेकड़ा: खेकड़ा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने फरियादियो की शिकायतें सुनी। समाधान दिवस में 50 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें से तीन शिकायतों का मोके पर ही निस्तारण कर दिया गया। वहीं बागपत तहसील में एडीएम की अध्यक्षता में समस्या सुनी गयी और वहां 21 में से एक शिकायत का निस्तारण कर संबंधित विभाग को सौंपकर निस्तारण के आदेश दिए।

खेकड़ा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। वहां मंडलायुक्त, डीएम शकुंतला गौतम व एसपी अभिषेक सिंह ने फरियादियों की शिकायतें सुनी। समाधान दिवस में कुल 50 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें विद्युत विभाग की 12, चकबंदी दो, पुलिस सात, नगर पालिका दो, वन दो, अन्य 25, जिसमें तीन का मौके पर निस्तारण किया गया।

48 18

इसमें एक वन विभाग तो दो विद्युत विभाग की शिकायत शामिल है। वहीं सुन्हैड़ा गांव की राजस्व व ग्राम पंचायत से संबंधित कई शिकायतें मिलने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने तत्काल ही सम्बंधित लेखपाल व एडीओ पंचायत को शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही एक युवती द्वारा पिता की मृत्यु के बाद उसकी संपत्ति में हिस्से के लिए चल रहे विवाद में भी तहसीलदार यदुवंश कुमार को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जो भी संबंधित विभाग की शिकायत प्राप्त हुई है उन्हें समय अवधि के अंतर्गत गुणवत्ता के साथ एक सप्ताह के अंदर निस्तारण हो जानी चाहिए। आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की भी प्रतिदिन समीक्षा की जाए।

इस अवसर अपर पुलिस अधीक्षक मनीष मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके टंडन, उपजिलाधिकारी अजय कुमार, उप कृषि निदेशक प्रशांत कुमार, ईओ अनिल पंडित आदि मौजूद रहे। वहीं बागपत तहसील में एडीएम अमित कुमार सिंह की अध्यक्षता में तहसील दिवस लगाया गया। वहां पर 21 फरियादी शिकायत लेकर पहुंचे और मौके पर एक का ही निस्तारण किया गया। साथ ही संबंधित विभाग को सौंपकर इनका निस्तारण करने के आदेश दिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments