Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorरालोद नेताओं ने केंद्र सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया हवन

रालोद नेताओं ने केंद्र सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया हवन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

चांदपुर: रालोद नेताओं ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन की सफलता व केंद्र सरकार को सद्बुद्धि देने की कामना के लिए नगर के चौधरी चरण सिंह चौक पर हवन किया।

सोमवार को नगर के चौधरी चरण सिंह चौक पर इकट्ठा हुए रालोद कार्यकर्ताओं ने किसान संगठनों द्वारा दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में किए जा रहे धरना प्रदर्शन की सफलता की कामना के साथ ही केंद्र सरकार को सद्बुद्धि देने के लिये यज्ञ हवन किया।

रालोद कार्यकर्ताओं ने यज्ञ में आहुति डालते हुए ईश्वर से केंद्र सरकार की सद्बुद्धि की प्रार्थना की। इस दौरान आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह से हठधर्मिता पर उतरी हुई है। किसान संगठनों की मांग के बगैर ही सरकार ने मनमानी का परिचय देते हुए तीन तीन कृषि कानून बना डाले। कानून भी ऐसे बनाए जिससे किसान पूरी तरह से बेरोजगारी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

सरकार ने किसानों की आय दुगनी करने का वायदा किया था लेकिन कानून बनाकर सरकार किसानों की आय बढ़ाने के स्थान पर उनसे खेती का काम भी छीनने पर उतारू हो गई है। वक्ताओं का यह भी कहना था कि कृषि कानूनों की वापसी के लिए हजारों की संख्या में किसान दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार को किसानों से कोई लेना देना नहीं है।

कड़ाके की सर्दी में किसान खुले आसमान के नीचे अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और सरकार के मंत्री आलीशान बंगलों में बैठकर किसान संगठनों व किसानों पर टिप्पणियां करने में लगे हैं । वक्ताओं का यह भी कहना था कि यदि सरकार ने तीनों कानून वापस नहीं लिए तो रालोद कार्यकर्ता भी किसान संगठनों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सरकार की ईंट से ईंट बजाने का काम करेंगे।

इस अवसर पर सचिन अहलावत, हनी तोमर, नरेश कुमार, महेंद्र कश्यप, इरफानूद्दीन, समर पाल सिंह तोमर, रमेश चंद शर्मा, शौकत अली अंसारी, कपिल राठी, सुबोध कुमार, विशाल, प्रदीप कुमार, शगुन, विपिन तोमर, सत्यपाल सिंह, मयंक चौधरी, सुरेंद्र निन्दना, वीरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे ।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments