Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsशामली: मतदाताओं को धमका रहे थे रालोद नेता, जानिए- क्या हुआ ?

शामली: मतदाताओं को धमका रहे थे रालोद नेता, जानिए- क्या हुआ ?

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो 

नई दिल्ली: पश्चिमी यूपी की 19 विधानसभा सीटों पर आज सुबह सात बजे से मतदान जारी है। हालांकि वेस्ट यूपी में आज सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। ऐसे में मतदान की गति शुरुआती घंटों में कम रही। हालांकि देहात क्षेत्रों में काफी संख्या में मतदाता अपने पहचान पत्र के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं।

वहीं लोगों में मतदान को लेकर खास उत्साह नजर आ रहा है। शामली में गठबंधन प्रत्याशी की इंस्पेक्टर से नोंकझोंक की सूचना है तो वहीं कांधला में मतदाताओं को डराने धमकाने की सूचना पर अतिरिक्त पुलिसबल भेजा गया है। पुलिस ने मामले में रालोद नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

शामली विधानसभा में सुबह सात बजे चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरु हो गई। इससे पहले पीठासीन अधिकारियों ने विभिन्न दलों के प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों के सामने मॉक पोल की प्रक्रिया संपन्न कराई। ठीक सात बजे मतदान प्रक्रिया आरंभ हो गई।

वीवी इंटर कॉलेज, जैन इंटर कॉलेज में पोलिंग बूथ पर लंबी लाइन लगी हुई है। सभी मतदाता अपने हाथ में चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित फोटो पहचान पत्र लिए हुए मतदान करने के इंतजार में खड़े दिखे। बड़ी संख्या में पोलिंग बूथ पर अर्द्धसैनिक बल, पीएसी स्थानीय पुलिस बल के जवान तैनात हैं।

कांधला में मतदाता को धमकाया, मुकदमा दर्ज

उधर, शामली के कांधला में कोहरे की वजह से अभी मतदाता कम संख्या में पहुंचे हैं। शामली के कांधला थाना क्षेत्र के डूंडुखेड़ा गांव में गरीब मतदाताओं को डराने-धमकाने की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर भेजा गया है। वहीं इस मामले पर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया है।

जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शामली के गढ़ी पुख्ता थाने पर गांव भैंसवाल निवासी जिला पंचायत सदस्य एवं रालोद नेता उमेश कुमार के विरुद्ध मतदाता को धमकाने और अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। गांव भैंसवाल निवासी मोनू ने पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि बुधवार शाम को वह अपनी पत्नी पूजा के साथ घर पर था उसी समय जिला पंचायत सदस्य उमेश पंवार उनके घर आया और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि अगर रालोद को वोट नहीं दिया तो उसका अंजाम बुरा होगा। पुलिस ने मोनू की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गठबंधन प्रत्याशी की इंस्पेक्टर से नोंकझोंक

शामली से गठबंधन प्रत्याशी प्रसन्न चौधरी की इंस्पेक्टर से नोकझोंक हो गई। वह बूथ का निरीक्षण करने आए थे, जिसके बाद इंस्पेक्टर ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। इस पर प्रसन्न चौधरी की इंस्पेक्टर से कहासुनी हो गई। हालांकि पुलिस के होते हुए शांति व्यवस्था बनी रही।

पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे गन्ना मंत्री सुरेश राणा

वहीं थानाभवन कस्बे में प्राथमिक विद्यालय न० 3 पर कैबिनेट गन्ना मंत्री सुरेश राणा पत्नी के साथ वोट करने पहुंचे। थानाभवन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने अपनी पत्नी के साथ मतदान करने के लिए जाते समय कहा कि भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में भारी उत्साह है, क्योंकि जिस तरह से सपा ने राष्ट्रीय लोक दल के टिकट पर अपने प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाने का काम किया है। इससे राष्ट्रीय लोकदल समर्थकों में काफी नाराजगी है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गठबंधन का खाता भी नहीं खुल पाए। उन्होंने कहा है कि विकास सुरक्षा के मुद्दे पर लोग भारी संख्या में भाजपा के पक्ष में मतदान कर रहे हैं। महिलाएं पुरुष योगी मोदी योगी मोदी के नारे लगाते हैं मतदान केंद्रों पर जा रहे हैं।

मेरठ के खरखौदा में आपस में भिड़े एजेंट, एक हिरासत में

मेरठ में देहात क्षेत्रों में अधिक कोहरा होने के बावजूद लोग घरों से निकले और मतदान किया। हालांकि कई स्थानों पर वोटर लिस्ट में नाम नहीं मिलने पर मतदाता बैरंग लौट रहे हैं। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में मतदाताओं की भीड़ काफी देखी जा सकती है। खरखौदा के गांव कैली मैं मतदान केंद्र पर सपा प्रत्याशी के एजेंट व भाजपा प्रत्याशी के एजेंट आपस में भिड़ गए। पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी के एजेंट को अपनी हिरासत में लिया। क्षेत्र में शांति से मतदान चल रहा है सपा और भाजपा में कड़ी टक्कर देखी जा सकती है। बसपा प्रत्याशी का कई गांवों में बस्ता तक नहीं है।

शामली में महिला मतदानकर्मी पर भड़का एजेंट

चौसाना क्षेत्र के दथेड़ा में बूथ संख्या 98 पर मतदान कराने में लगी महिला कर्मी पर मतदान को प्रभावित करने का आरोप लगा दिया गया। मतदान बूथ केंद्र पर तैनात एजेंट ने महिलाकर्मी पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया। वहीं महिला कर्मी का कहना है कि मैं अपनी परिवारिक समस्या से परेशान हूं। ड्यूटी नहीं करना चाहती थी आप मुझे सस्पेंड करा दीजिए। पीठासीन अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील।

लैंप की रोशनी में कराया जा रहा मतदान

वहीं बाबरी थाना क्षेत्र में गोगवान जलालपुर में सोलर लैंप की रोशनी में मतदान कराया जा रहा है। इसी तरह मेरठ दक्षिण विधान सभा के मेरठ आवास विकास कार्यालय में बूथ न 328 व 329 पर बिजली की व्यवस्था नहीं है। यहां पर भी लोग अंधेरे में वोट डालने पहुंच रहे हैं।

मेरठ के मवाना में मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी

मवाना के मटौर व रुहासा में आईजी प्रवीण कुमार और कमिश्नर सुरेंद्र सिंह मतदान केंद्रों पर निरीक्षण करने के लिए पहुंचे हैं। मेरठ शहर में सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने परिवार सहित शास्त्री नगर स्थित बूथ पर मतदान किया। पूर्व केबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर ने भी अपने मत का प्रयोग किया।

किठौर में भाजपा समर्थकों में कहासुनी

किठौर विधानसभा के बड़ौली गांव में सपा व भाजपा समर्थकों में कहासुनी व धक्का-मुक्की हुई। इंस्पेक्टर किठौर ने बताया कि मतदान केंद्र से 200 मीटर की दूरी पर दो पक्ष आपस में झगड़े थे, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

पहली बार किया वोट, तो सोशल मीडिया पर फोटो किया पोस्ट

विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले मतदाता भी उत्साहित नजर आए। जिन्होंने दोस्तों के साथ मतदान करने के बाद सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं।

परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे अधिकारी

मेरट में कमिश्नर सुरेंद्र कुमार और उनकी पत्नी गरिमा ने भी अपना मतदान किया। इसके अलावा आईजी रेंज मेरठ, प्रवीण कुमार ने वोट डाला और लोगों से वोट देने की अपील की, इन अधिकारियों ने

मेरठ के कैलाश प्रकाश स्टेडियम के पोलिंग बूथ पर वोट डाला। नौचंदी पुराना थाना मतदान केंद्र पर ओवैसी साइकिल और हाथी के चुनाव चिन्ह पर लोग मतदान कर लौट रहे हैं, जबकि शहर विधानसभा सीट पर राम सहाय इंटर कॉलेज में भाजपा के लिए मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है।

तीन पीढ़ियों ने एक साथ किया मतदान

कंकर खेड़ा के जवाहर पूरी निवासी दयानंद के परिवार ने तीन पीढ़ियों के साथ मतदान किया। परिवार के मुखिया दयानंद ने अपनी पत्नी राजबाला ओर बेटे शीतल, लकी, प्रदीप ओर पुत्रवधु प्रीति, बिमलेश, रेखा के साथ पौत्र शिवम, सागर, वाशु व पौत्री आशी, टीना के साथ मतदान किया।

मुजफ्फरनगर में शुरुआती घंटों में मतदान की रफ्तार धीमी रही। यहां छह विधानसभा सीटों पर 9 बजे तक 8.03% मतदान हुआ। बता दें कि आज सुबह से ही पश्चिमी यूपी में घना कोहरा छाया हुआ है। ऐसे में मतदान प्रभावित हो रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments