Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकोतवाली में गोवर्धन शोभायात्रा में बवाल

कोतवाली में गोवर्धन शोभायात्रा में बवाल

- Advertisement -
  • मारपीट, तीन युवक हिरासत में, मौके पर एसपी सिटी और सीओ कोतवाली पहुंचे
  • शोभायात्रा में साम्प्रदायिक बवाल की सूचना से मची अफरातफरी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोतवाली थाना क्षेत्र सुभाष बाजार में स्कूटी टकराने व शराबी युवकों के बीच मारपीट पर गोवर्धन शोभायात्रा में बवाल हो गया। शोभायात्रा में मारपीट होते देख मौके पर अफरातफरी मच गई। चंद मिनटों में शोभायात्रा में हुई मारपीट की घटना के बाद साम्प्रदायिक माहौल गर्मा गया। सूचना के बाद एसपी सिटी और सीओ कोतवाली मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया है।

गुरुवार को शाम को कोतवाली थाना क्षेत्र फूटा कुआं से श्री गुरु गोवर्धन यात्रा प्रारम्भ की गई थी। शोभायात्रा का रूट फूटा कुआं से होते हुए रामलीला गुदड़ी बाजार से तय नियत था। करीब सवा 12 बजे शोभायात्रा में अचानक गुदड़ी बाजार निवासी अमन की स्कूटी बुढ़ाना गेट के पास किसी अन्य बाइक सवार युवकों से टकरा गई। जिसके चलते अमन की उन युवकों से कहासुनी हो गई।

33 8

युवकों ने अमन के साथ मारपीट कर दी। इस बीच जब शोभायात्रा सुभाष बाजार मोड़ के नजदीक पहुंची तो बुढ़ाना गेट निवासी अनुज रस्तोगी और तीन अन्य युवकों के बीच मारपीट हो गई। युवकों के बीच मारपीट होते देख शोभायात्रा में अफरातफरी मच गई। शोभायात्रा के बीच मारपीट होते देख माहौल गर्मा गया। चंद मिनटों में यह अफवाह फैल गई कि साम्प्रदायिक बवाल हो गया।

सूचना पर एसपी सिटी पीयूष कुमार सिंह और सीओ कोतवाली और थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति पर काबू पाया। पुलिस ने मौके से तीन युवकों को हिरासत में लिया है। अमन नाम का युवक कोतवाली थाने पहुंचा और कुछ युवकों पर मारपीट का आरोप लगाया। अमन ने बताया कि वह शाहिद अखलाक का भांजा है।

एसपी सिटी ने बताया कि दो अलग-अलग मामले हैं। एक मामला अमन का था जिसमें उसने तहरीर नहीं दी है। वहीं दूसरी घटना अनुज रस्तोगी के साथ मारपीट की है। जिसमें तीन युवकों को हिरासत में लिया गया है। साम्प्रदायिक जैसी कोई घटना नहीं हुई है।

बसपा पार्षद के घर पर आधा दर्जन युवकों ने किया हमला, लूट का प्रयास

कंकरखेड़ा: बसपा पार्षद के घर पर गुरुवार सुबह तीन बाइक सवार आधा दर्जन आरोपियों ने हमला कर दिया और लूट करने का प्रयास किया। सभासद ने अभद्रता व जान से मारने का आरोप लगाते हुए थाने पर तहरीर दी। घटना मकान के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

थाना क्षेत्र के मंगलपुरी गली नंबर-पांच निवासी बसपा पार्षद परमानंद पुत्र समय सिंह ने गुरुवार सुबह थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि सुबह के समय तीन मोटरसाइकिल सवार आधा दर्जन से ज्यादा अज्ञात लोग उसके घर पहुंचे। आरोप है कि आरोपियों ने उसके गेट का कुंडा खटखटाया। गेट नहीं खोलने पर आरोपियों ने गाली-गलौज शुरू कर दी। पार्षद ने घर का दरवाजा नहीं खोला। जिसके बाद हमलावरों ने गेट तोड़ने का प्रयास किया।

शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए। जिसके बाद हमलावर मौके से भाग गए। पार्षद ने डायल 112 पर सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना मकान के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ले ली।

पार्षद का आरोप है कि हमलावर उसके घर लूट करने आए थे। पार्षद ने हमलावरों से अपनी और अपने परिवार की जान का खतरा बताया। पीड़ित पार्षद ने दो आरोपियों को नामजद करते हुए थाने पर तहरीर दी। कंकरखेड़ा कार्यवाहक थानाध्यक्ष उपेंद्र राणा का कहना है कि तहरीर मिल गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

चार दिन से लापता युवक का शव नाले में मिला

चार दिन से लापता चल रहे युवक का शव लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के आशियाना कालोनी के नाले में मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने पहले हत्या की आशंका जाहिर की लेकिन बाद में बताया गया कि युवक शराब पीने का आदी था। पुलिस ने शव का पंचनामा भर मोर्चरी भेज दिया।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के कमेला रोड स्थित आशियाना कॉलोनी पुल के समीप नाला सफाई के दौरान चार दिन से लापता एक युवक का शव बरामद हुआ। दो घंटे की मशक्कत के बाद मृतक की शिनाख्त 25 वर्षीय सुहेल सैफी पुत्र अय्युब के रूप में हुई। गुरुवार को कमला रोड ओडियन नाले की नगर निगम द्वारा सफाई की जा रही थी। सफाई के दौरान नाले से एक युवक का शव मिला।

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को नाले से बाहर निकलवा कर करीब दो घंटे तक उसकी पहचान की कोशिश की गई। करीब तीन बजे मृतक की शिनाख्त हुई। मृतक के भाई वसीम ने बताया कि उसका भाई चार दिन से लापता चल रहा था। तभी से उसकी तलाश की जा रही थी। उसका भाई शराब पीने का आदी था और आगे का शराब के कारण ही वह नाले में गिरा जिससे उसकी मौत हो गई।

परिवार में दो भाई में चार बहन है। हालांकि कुछ लोगों ने युवक की हत्या की आशंका जाहिर की थी, लेकिन जब मृतक के भाई से पुलिस की बात हुई तो मामला शराब पीने का निकला। सुहैल की मौत से परिवार में मातम छा गया और मां का रो-रोकर बुरा हाल था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments