Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsरुद्रप्रयाग हादसे के घायल एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश लाए गए

रुद्रप्रयाग हादसे के घायल एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश लाए गए

- Advertisement -
  • आईजी गढ़वाल ने अब तक आठ लोग के मरने की पुष्टि की
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गृहमंत्री अमित शाह ने दुर्घटना पर दुख जताया, सीएम ने डीएम को दिए जांच के आदेश

जनवाणी संवाददाता |

ऋषिकेश : ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग के समीप रेंतौली के पास यात्रियों से भरा एक टेंपो ट्रेवल्स 200 मीटर गहरी खाई में गिरने के बाद अलकनंदा नदी में जा गिरा। वाहन में कुल 23 लोग सवार बताए गए हैं। आईजी गढ़वाल ने इस दुर्घटना में अब तक आठ लोगों के बनने की पुष्टि की है, जबकि 13 लोग घायल बताए गए हैं। जिनमें गंभीर रूप से घायल चार यात्रियों को एम्स ऋषिकेश एयरलिफ्ट कर भेजा गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर गहन दुख व्यक्त करते हुए पुलिस और प्रशासन को राहत कार्य में तेजी लाने और जिलाधिकारी को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

WhatsApp Image 2024 06 15 at 3.14.42 PM 1

बदरीनाथ हाईवे पर शनिवार की सुबह करीब 10:30 बजे रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में समा गया। हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं दूसरी और आईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल ने अब तक 10 लोगों के मरने की पुष्टि की है। जिनमें 7 लोग दुर्घटना स्थल पर और एक यात्री की चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हुई है। सभी लोग नोएडा उत्तर प्रदेश से चोपता जा रहे थे।

WhatsApp Image 2024 06 15 at 2.59.35 PM

उन्होंने बताया कि मौके से 13 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। जनपद की पुलिस अधीक्षक एसपी डा. विशाखा अशोक भदाणे मौके पर मौजूद है। एसडीआरएफ, डीडीआरएफ, फायर ब्रिगेड पुलिस और एंबुलेंस तमाम टीम में मौके पर रेस्क्यू में जुटी हुई है।

WhatsApp Image 2024 06 15 at 3.14.42 PM
गंभीर रूप से घायल चार यात्रियों को एम्स ऋषिकेश एयरलिफ्ट कर भेजा गया है। अब तक दो यात्री यहां पहुंच चुके हैं। जिनमें एक धर्मेंद्र (23 वर्ष) पुत्र मोहन राम मूल निवासी अल्मोड़ा हाल निवासी दिल्ली और एक अन्य यात्री जो बेहोश है, यहां पहुंच गए हैं। डाक्टरों की टीम इनका उपचार कर रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments