Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsआज की सबसे बड़ी खबर, रूस ने यूक्रेन पर दिए सैन्य कार्रवाई...

आज की सबसे बड़ी खबर, रूस ने यूक्रेन पर दिए सैन्य कार्रवाई के आदेश

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। पुतिन ने कहा है कि अगर यूक्रेन पीछे नहीं हटता है तो जंग होकर रहेगी। पुतिन ने यूक्रेनी सेना को धमकी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द हथियार डाल दें नहीं तो युद्ध को टाला नहीं जा सकता है। पुतिन ने आगे कहा कि अगर कोई दूसरा देश बीच में आता है तो उसके खिलाफ भी जवाबी कार्रवाई होगी।

08:49 AM, 24-FEB-2022

रूस-यूक्रेन विवाद के बीच जो देश आएगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के रूसी ऑपरेशन में हस्तक्षेप करने वाले देश के खिलाफ भी जवाबी कार्रवाई का संकल्प लिया है।

08:37 AM, 24-FEB-2022

राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के आदेश दिए
समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। आदेश जारी करते हुए पुतिन ने कहा कि अगर यूक्रेन पीछे नहीं हटता है तो जंग होकर रहेगी। पुतिन ने यूक्रेनी सेना को धमकी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द हथियार डाल दें नहीं तो युद्ध को टाला नहीं जा सकता है।

08:29 AM, 24-FEB-2022

यूक्रेन से 182 छात्रों को लेकर एक और फ्लाइट पहुंची दिल्ली
भारत में यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (यूआईए) की एक स्पेशल फ्लाइट छात्रों सहित 182 भारतीय नागरिकों के साथ आज सुबह 7:45 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंड हुई।

08:26 AM, 24-FEB-2022

रूस ने सचमुच यूक्रेन की संप्रभुता का उल्लंघन किया: अमेरिका
सुरक्षा परिषद में अमेरिकी प्रतिनिधि ने कहा कि हम रूस की कार्रवाई का एकता के साथ जवाब देना जारी रखेंगे। हम यहां रूस को रुकने, अपनी सीमा पर लौटने, सैनिकों को वापस बैरक में भेजने के लिए अपील करने आए हैं। अपने राजनयिकों को वार्ता की मेज पर लाएं। रूस ने सचमुच यूक्रेन की संप्रभुता का उल्लंघन किया है।

08:23 AM, 24-FEB-2022

शांति का एक मौका दें: संयुक्त राष्ट्र महासचिव
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि दरअसल रूस द्वारा एक ऑपरेशन तैयार किया जा रहा है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने सैनिकों को यूक्रेन पर हमला करने से रोकें। शांति का एक मौका दें।

08:20 AM, 24-FEB-2022

यूक्रेन संकट पर सुरक्षा परिषद में आपात बैठक शुरू
यूक्रेन में गहराते युद्ध संकट के मद्देनजर सुरक्षा परिषद में एक बार फिर से आपात बैठक शुरू हो गई है। बता दें कि इससे पहले भी एक बैठक हो चुकी है।

08:09 AM, 24-FEB-2022

यूक्रेन ने अपने हवाई क्षेत्र में नागरिक उड़ानों को प्रतिबंधित किया
एक संघर्ष निगरानी क्षेत्र द्वारा ‘उड़ान न भरने’ के जोखिम को बढ़ाने के बाद गुरुवार को संभावित खतरे के कारण यूक्रेनी हवाई क्षेत्र में नागरिक विमानों को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

08:08 AM, 24-FEB-2022

उड़ान भरने के जोखिम स्तर को ‘डू नॉट फ्लाई’ किया गया
यूक्रेनी हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने के जोखिम स्तर को ‘डू नॉट फ्लाई’ तक बढ़ा दिया गया है।

08:00 AM, 24-FEB-2022

यूक्रेन ने हवाईअड्डे बंद किए, हवाई क्षेत्र को खतरे की चेतावनी दी
यूक्रेन सरकार ने रूस के साथ चल रहे टकराव के कारण पूर्वी यूक्रेन में हवाईअड्डों को आधी रात से सुबह 7 बजे (स्थानीय समयानुसार) तक बंद कर दिया। अधिकारियों ने कुछ हवाई क्षेत्र को खतरे वाले क्षेत्र के रूप में भी घोषित किया है।

07:56 AM, 24-FEB-2022

अलगाववादी के कब्जे वाले क्षेत्र डोनेत्स्क में लगातार पांच धमाके
समाचार एजेंसी रॉयटर्स के एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, अलगाववादियों के कब्जे वाले पूर्वी यूक्रेन के शहर डोनेत्स्क में गुरुवार तड़के कम से कम पांच विस्फोटों की आवाज सुनी गई, जिसके बाद चार सैन्य ट्रक घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

07:36 AM, 24-FEB-2022

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध संकट और भी गहराता जा रहा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बार-बार यह खबर आ रही है कि रूसी सेना यूक्रेन में प्रवेश कर गई है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है। इस बीच एक और यह खबर आ रही है कि अलगाववादियों के कब्जे वाले डोनेट्स्क में कम से कम पांच धमाकों की आवाज सुनी गई है। वहीं खतरे की आशंका को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) आज इस हफ्ते में दूसरी बार यूक्रेन पर चर्चा करने के लिए सत्र बुलाने जा रहा है। यह सत्र भारतीय समयानुसार गुरुवार सुबह 8:00 बजे (21:30 EST) से शुरू होने की उम्मीद है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments