Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरेलवे ने किया समय में बदलाव: सप्ताह में चार दिन चलेगी संगम

रेलवे ने किया समय में बदलाव: सप्ताह में चार दिन चलेगी संगम

- Advertisement -
0
  • यात्रियों की संख्या अभी भी कम, नहीं दिखा बदलाव

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: रेलवे के यात्रियों की संख्या में भारी कमी इन दिनों देखने को मिल रही है। कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के कारण सभी काम-काज ठप पड़े हैं। ऐसे में रोजाना आने जाने वाले यात्रियों की संख्या में भी गिरावट आ रही है। वहीं, इसी के चलते रेलवे ने संगम एक्सप्रेस के फेरे भी घटा दिए हैं। ट्रेन अब सप्ताह में केवल चार दिन ही चलेगी। साथ ही रेलवे पैसेंजर ट्रेनों को भी रद्द करने पर विचार कर रहा है।

मेरठ से प्रयागराज को चलने वाली संगम एक्सप्रेस के फेरे एक बार फिर से घटा दिए गए हैं। रोजाना चलने वाली यह ट्रेन अब सिर्फ चार दिन ही सप्ताह में संचालित की जाएगी। संगम एक्सप्रेस को अब सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को ही संचालित किया जाएगा।

उधर, प्रयागराज से मेरठ के लिए मंगलवार, गुरुवार और रविवार को यह ट्रेन पटरी पर दौड़ाई जाएगी। गौरतलब है कि संक्रमण के चलते पहले भी रेलवे द्वारा यह कदम उठाया गया था। वहीं, संक्रमण की दूसरी लहर में रेलवे ने दोबारा यह प्लान अपनाया है।

यात्रियों की संख्या बेहद कम

रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या इन दिनों बेहद कम नजर आ रही है। मेरठ सिटी स्टेशन और कैंट स्टेशन बिल्कुल सूने दिखाई देते हैं। कुछ माह पहले तक यात्रियों की संख्या इतनी अधिक थी कि ट्रेनों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग उठने लगी थी।

जिसके बाद रेलवे द्वारा दो पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरु किया गया था, लेकिन लॉकडाउन के बाद लगभग सभी लोगों का वर्क फ्रॉम होम शुरु हो चुका है। जिसके चलते रोजाना आवागमन करने वाले यात्री अब न के बराबर ही हैं। यह कारण है कि रेलवे एक बार फिर से नौचंदी के फेरे घटाने और दो पैसंजर ट्रेनों को भी रद करने पर विचार कर रहा है।

वहीं, इस संबंधा में स्टेशन अधीक्षक आरपी शर्मा का कहना है कि सिटी स्टेशन और कैंट स्टेशन दोनों पर ही यात्रियों की संख्या बेहद कम देखने को मिल रही है। लॉकडाउन के बाद से ट्रेनों को लगभग खाली स्थिति में ही संचालित किया जा रहा है। पैसेंजर ट्रेनों का भी इन दिनों यही हाल है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments