Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsसंजय बांगड़ होंगे RCB के मुख्य कोच

संजय बांगड़ होंगे RCB के मुख्य कोच

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने संजय बांगड़ को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। बांगड़ फरवरी में आरसीबी के बल्लेबाजी सलाहकार बनाए गए थे लेकिन अब उनकी पदोन्नति करते हुए उन्हें टीम का मुखिया बना दिया है। वह माइक हेसन की जगह लेंगे और उनका कार्यकाल दो साल का होगा।

हेसन अभी भी टीम के क्रिकेट ऑपरेशन के निदेशक बने रहेंगे। उन्हें हालांकि आईपीएल 2021 के यूएई चरण में कोच का कार्यभार भी दिया गया था लेकिन अब वह सिर्फ एक ही जिम्मेदारी निभाएंगे।

आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए वीडियो में हेसन ने जानकारी देते हुए बताया, ‘हमने आज संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिए आरसीबी का मुख्य कोच नियुक्त किया है।

‘ हेसन ने बांगड़ की तारीफ करते हुए कहा, ‘संजय खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ अच्छे से तालमेल बिठाते हैं और उनके पास इस खेल से जुड़ी अच्छी जानकारी और अनुभव हैं, जो टीम के हित में होगी।’

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ के पास कोचिंग का एक अच्छा अनुभव है,  2014 से पांच साल तक भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच रहे हैं और रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम को आगे बढ़ाने में मदद की है। 2019 वर्ल्ड कप के बाद उन्हें विक्रम राठौर ने रिप्लेस किया।

49 वर्षीय बांगड़ ने भारत के लिए 12 टेस्ट, 15 एकदिवसीय क्रिकेट खेला था और उसके बाद वह अलग-अलग टीमों के साथ कोचिंग की जिम्मेदारी निभाते रहे हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के लिए इस साल के अंत में मेगा ऑक्शन होना जबकि विराट कोहली खुद टीम की कप्तानी से हटने का एलान कर चुके हैं, ऐसे में बांगड़ के लिए नए खिलाड़ियों का चुनाव और समीकरण बनाना सबसे बड़ी चुनौती होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments