Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarपालिका में जेई से हाथापाई, कर्मियों ने की हड़ताल

पालिका में जेई से हाथापाई, कर्मियों ने की हड़ताल

- Advertisement -
  • पालिका के पथ प्रकाश प्रभारी ने दी कोतवाली में तहरीर, भावी प्रत्याशी पर लगाये गंभीर आरोप
  • जेई से मारपीट को लेकर कर्मियों में रोष, कार्यवाही की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: नगरपालिका परिषद् में पथ प्रकाश के प्रभारी के रूप में स्ट्रीट लाइटों के कार्य देख रहे अवर अभियंता जलकल के साथ मंगलवार को एक वार्ड के सभासद पद के भावी प्रत्याशी द्वारा अभद्रता और मारपीट करने पर बड़ा हंगामा खड़ा हो गया। जेई पर हुए कथित हमले के विरोध में पालिका के सभी कर्मचारियों ने एकजुटता दिखाते हुए कामबंद कर हड़ताल कर दी और पालिका कार्यालयों में तालाबंदी करते हुए टाउनहाल परिसर में प्रदर्शन किया। इसके बाद जेई के साथ कर्मचारियों ने कोतवाली जाकर आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर दी तथा अस्पताल में मेडिकल कराया गया। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि यदि कार्यवाही नहीं हुई तो बेमियादी हड़ताल कर दी जायेगी।

नगरपालिका परिषद् में मंगलवार को दोपहर बाद हंगामा खड़ा हो गया। यहां पथ प्रकाश विभाग में प्रभारी अवर अभियंता जलकल धर्मवीर सिंह जब पथ प्रकाश के कार्यों को कार्यालय में बैठकर निपटा रहे थे, तो इसी बीच यहां पर पहुंचे एक युवक ने स्ट्रीट लाइट शिकायत के बाद भी ठीक नहीं कराने को लेकर रोष जताते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। आरोप है कि युवक ने अभद्रता की और जेई के साथ हाथापाई कर डाली।

इसी को लेकर कर्मचारियों में रोष उत्पन्न हो गया। कर्मचारी संगठन के नेताओं ओमवीर सिंह, तनवीर आलम, सुनील वर्मा आदि के नेतृत्व में कर्मचारी एकजुट हुए और कार्यालयों में तालाबंदी करते हुए कामकाज ठप करने के साथ ही टाउनहाल में प्रदर्शन शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने जेई के साथ मारपीट की खबर ईओ हेमराज सिंह को दी। उन्होंने मामले में शिकायत दर्ज कराने को कहा तो सभी कर्मचारी जेई धर्मवीर सिंह के साथ शहर कोतवाली पहुंचे। यहां पर शहर कोतवाल के नाम धर्मवीर ने तहरीर दी।

इसमें बताया गया कि मंगलवार को करीब 12 बजे जब वो पालिका के पथ प्रकाश कार्यालय में शिकायतों का निस्तारण कर रहे थे, तो इसी बीच सागर कश्यप निवासी मौहल्ला आबकारी आया और स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने की शिकायत के निस्तारण के बारे में जानकारी मांगी। उसको बता दिया गया कि शिकायत में बताई गई दोनों स्थानों की स्ट्रीट लाइटों को ठीक करा दिया गया है। आरोप है कि इसके बाद सागर ने कहा कि वो मौहल्ले से वार्ड सभासद के पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है, ऐसे में वार्ड का सर्वे कराकर सारी लाइटों को ठीक कराने का काम किया जाये। आरोप है कि इससे मना किया गया तो सागर ने अभद्रता शुरू कर दी।

जेई ने बताया कि उनके साथ गाली गलौच करते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया गया। विरोध किया तो फाइलों और सामग्री को उठाकर फैंक दिया तथा रोकने पर उनके साथ मारपीट की गयी। घटना की रिकार्डिंग भी कैमरे में कैद है। इस दौरान कार्यालय में लिपिक राजीव वर्मा, अरविंद कुमार, शाहनवाज और अभिषेक आदि भी उपस्थित रहे। बीच बचाव कर उनको सागर से छुड़ाया गया। उन्होंने नियमानुसार कार्यवाही करने की मांग की। शिकायत के बाद पुलिस ने जेई को जिला अस्पताल ले जाकर मेडिकल परीक्षण कराया। थाना प्रभारी महावीर सिंह चैहान ने बताया कि जेई पालिका के द्वारा मारपीट के मामले में एक युवक के खिलाफ तहरीर दी है, मामले में कार्यवाही की जा रही है।

वहीं पालिका के कार्यवाहक बड़े बाबू ओमवीर सिंह, तनवीर आलम, राजीव वर्मा, मौ. सालिम, आईटी प्रियेश कुमार, सुनील वर्मा, गगन महेन्द्रा, संदीप यादव, विकास कुमार, आकाशदीप, दुष्यंत चैधरी आदि कर्मचारियों ने प्रदर्शन को जारी रखा। चेतावनी दी गई कि यदि आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो बेमियादी हड़ताल की जायेगी।

एडीएम प्रशासन ने कामकाज को लेकर बनाई हैं छह टीमेंः नगरपालिका परिषद् में जन समस्याओं के समाधान के लिए निकाय प्रभारी एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने पिछले दिनों ही छह टीमों का गठन करते हुए ईओ को प्रभारी बनाया है। इन छह नोडल अधिकारियों को अलग अलग मामलों में आने वाली शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने का दायित्व सौंपा गया, लेकिन इसके बाद भी पालिका में शिकायतों के निस्तारण का कार्य पटरी पर नहीं लौट पा रहा है।
सात महीने से ठप पड़ा है शहर का विकास, लोगों में है रोषः नगरपालिका में जुलाई मध्य से शुरू हुए शीर्ष स्तरीय

अवक्रमण का दौर लंबा खिंचने और कुर्सी पर उठा-पटक जारी रहने के कारण करीब सात माह से शहर का विकास और कामकाज ठप बना हुआ है। लोगों को छोटी से छोटी समस्या का निदान कराने के लिए भी परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में लोगों में पेयजल, प्रकाश, सफाई आदि मूलभूत सुविधा से जुड़ी समस्याओं का समाधान नहीं होने के कारण लगातार रोष बढ़ रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments