Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarपुलिस लाइन में फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा गणतंत्र का जोश

पुलिस लाइन में फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा गणतंत्र का जोश

- Advertisement -
  • रिटायरमेंट से पहले एसआई सुशील कर्दम को मिला उत्कृष्ट सम्मान, परेड की सलामी ली
  • 26 जनवरी को दो हैड कांस्टेबल और एक एसआई को मिलकर सेवा मेडल सम्मान

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: 26 जनवरी के राष्ट्रीय पर्व को लेकर शिक्षण संस्थाओं और सरकारी व गैर सरकारी स्तर पर समारोह की तैयारियों को अब अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस कर्मियों की परेड ग्राउण्ड पर कदमताल के शोर के बीच गणतंत्र का पूर्ण जोश भी नजर आया। इस कार्यक्रम में पुलिस विभाग की ओर से एसआई सुशील कर्दम को उत्कृष्ट सम्मान दिया गया और एसएसपी के आदेश पर सुशील आज परेड के मुख्य अतिथि के रूप में मंच पर सलामी लेते नजर आये। सुशील कर्दम इसी माह 31 जनवरी को पुलिस सेवा से रिटायर हो रहे हैं।

स्थानीय रिजर्व पुलिस लाइन के मैदान को गणतंत्र दिवस समारोह में परेड के आयोजन के लिए भव्य रूप से साज सज्जा कर आकर्षक बनाया गया है। मंगलवार को प्रतिसार निरीक्षक मुहम्मद नदीम की अगुवाई में पुलिस कर्मियों ने यहां आयोजित फुल ड्रेस गणतंत्र दिवस परेड कार्यक्रम को भव्य बनाने का काम किया। इस दौरान 31 जनवरी को रिटायर्ड हो रहे आम्र्ड पुलिस के उप निरीक्षक सुशील कर्दम को भी विभागीय स्तर पर उत्कृष्ट सम्मान प्रदान करते हुए कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाया गया। उन्होंने पहले प्रथम और द्वितीय परेड कमांडर के साथ परेड का निरीक्षण किया और फिर मंच पर उपस्थित रहकर परेड ग्राउण्ड से कदमताल करते हुए गुजरते जवानों की सलामी ली। प्रतिसार निरीक्षक मुहम्मद नदीम ने बताया कि आज फुल ड्रेस रिहर्सल बेहद आकर्षक रही।

इस दौरान पुलिस के जवानों के प्रत्येक दल ने उत्कृष्ट शौर्य प्रदर्शन किया। इसके साथ ही दमकल विभाग के द्वारा भी पानी से तिरंगा फुहार का सुन्दर प्रदर्शन करते हुए इस कार्यक्रम को आकर्षक बनाने में पूरा पूरा सहयोग दिया। उन्होंने बताया कि इस परेड का भव्य प्रदर्शन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में किया जायेगा। इस दिन मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान के द्वारा प्रातः 9.30 बजे ध्वजारोहण किया जायेगा। इसके पश्चात परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इस बार परेड समारोह में जनपद के 12 विद्यालयों के छात्र छात्राओं के द्वारा पुलिस लाइन में अपने अपने कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया जायेगा।

इसके साथ ही उत्कृष्ट सेवा के लिए दो हैड कांस्टेबल व एक एसआई को मेडल देकर मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान एवं एसएसपी संजीव सुमन द्वारा सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इनमें पुरकाजी थाने में तैनात हैड कांस्टेबल आशाराम और भोपा थाने में तैनात हैड कांस्टेबल बिजेन्द्र राठी को गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से अति उत्कृष्ट सेवा मेडल प्रदान किया गया है, जबकि खतौली थाने मेें तैनात एसआई सतीश चन्द शर्मा को डीजीपी का प्रशंसा चिन्ह सिल्वर मिला है। परेड की अगुवाई प्रथम कमांडर के रूप में ट्रेनी आईपीएस सीओ सिटी आयुष विक्रम सिंह और द्वितीय कमांडर सीओ क्राइम हेमन्त कुमार करेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments