Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliपांच वर्ष की अवधि से लंबित वादों का निस्तारण करें: डीएम

पांच वर्ष की अवधि से लंबित वादों का निस्तारण करें: डीएम

- Advertisement -
  • निरीक्षण के दौरान बड़े बकायेदारों से वसूली के दिए निर्देश

जनवाणी संवाददाता |

शामली: सोमवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर ने तहसील/ कलेक्ट्रेट में विभिन्न कार्यालयों का कार्यालयों का निरीक्षण कर संबंधित से कार्यों की जानकारी ली। साथ ही, दायित्वों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी न्यायिक/ तहसीलदार शामली के न्यायालय में 05 वर्ष की अवधि से लंबित वादों पर नाराजगी व्यक्त कर दिन प्रतिदिन तिथि निर्धारित कर निस्तारण के निर्देश दिये। न्यायालय उप जिलाधिकारी शामली का निरीक्षण कर न्यायालय में लंबित वादों की समीक्षा कर शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

जिलाािकारी ने कार्यालय रजिस्टार कानूनगो का निरीक्षण कर कार्यालय में लेखपाल सेवा पुस्तिका का अवलोकन किया। सेवा पुस्तिका में आज तक अभिलेख पूर्ण मिलें। वहीं कार्यालय में दैवीय आपदा रजिस्टर का अवलोकन कर आपदा के दौरान दी जाने वाली धनराशि के संबंध में जानकारी ली। साथ ही, जिलाधिकारी द्वारा कार्यालय में शत्रु संपत्ति रजिस्टर, गार्ड फाइल, आर-6 मालकान रजिस्टर का अवलोकन के पश्चात कंप्यूटर से खतौनी निकलवा कर कार्य पूर्ण की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने भू-अभिलेखागार तहसील शामली का निरीक्षण कर ग्राम चंदेलामाल का बस्ता चेक कर संबंधित से आवश्यक जानकारी लेते हुए कार्य समय से पूर्ण करते रहने के निर्देश दिए। उप जिलाधिकारी लिपिक कक्ष का निरीक्षण कर कार्यालय में विभिन्न पत्रावली का अवलोकन करते हुए पारिवारिक सदस्य प्रमाण पत्र के संबंध में जानकारी ली जो समय अंतर्गत होना पाया गया। खतौनी कक्ष का निरीक्षण कर समय से कार्य होने की जानकारी ली। संग्रह कार्यालय का निरीक्षण कर 10 बड़े बकायेदारों पर तत्काल वसूली कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही, संग्रह अभिलेखागार का भी निरीक्षण किया। संयुक्त कार्यालय कलेक्ट्रेट शामली, शस्त्र अनुभाग कार्यालय में पटल पर कार्यों की जानकारी ली।

निरीक्षण के समय शस्त्र अनुभाग में रजिस्टर नंबर-4 का नाजिर कलेक्ट्रेट द्वारा अवलोकन कराया गया जिसमें मत्स्य पालन, ग्राम समाज, नीलामी व कोट देय आदि से संबंधित जमा धनराशि के संबंधित है, जो अवलोकन के उपरांत आज की तिथि तक पूर्ण पाया गया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान शौचालयों में नियमित साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने तथा परिसर में स्थित बंदीग्रह को दुरुस्त कराने के कड़े निर्देश नाजिर कलेक्ट्रेट को दिए।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह, एसडीएम शामली विशु राजा, डिप्टी कलेक्टर प्रतिक्षा सिंह, तहसीलदार शामली प्रशांत अवस्थी आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments