Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliवंचित बच्चों के टीकारण के लिए विशेष पखवाड़ा शुरू

वंचित बच्चों के टीकारण के लिए विशेष पखवाड़ा शुरू

- Advertisement -
  • 0 से 5 साल तक के बच्चों का किया जा रहा टीकाकरण

जनवाणी संवाददाता |

शामली: सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण से वंचित बच्चों के लिए विशेष टीकाकरण पखवाड़ा प्रारंभ कर दिया गया। थानाभवन सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर आयोजित विशेष टीकाकरण अभियान के अर्न्तगत एक शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारम्भ पूर्व कैबनेट मंत्री सुरेश राणा ने किया।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री ने टीकाकरण के महत्व के बारे में बताया और अधिकारियों से कहा कि पखवाड़े के अंतर्गत जो भी बच्चे टीकाकरण से वंचित है उन सभी को टीकाकरण किया जाए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय अग्रवाल ने बताया कि विशेष टीकाकरण अभियान 09 से 20 जनवरी 2023 तक चलेगा। जिसमें जीरो से 0 से 05 साल के सभी बच्चों जो किसी भी प्रकार के टीकाकरण से वंचित है उनको अभियान चलाकर टीकाकरण किया जाना है। उन्होंने बताया कि ब्लाक थानाभवन के अन्तर्गत विभिन्न गांव में विशेष टीकाकरण के 25 सत्र आयोजित किये जा रहे है। जिससे सभी बच्चों का टीकाकरण कराया जाएगा।

सीएमओ संजय अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को सीचसी पर 18 बच्चों का टीकाकरण हुआ। इस अवसर पर डा. महिमा डब्ल्यूएचओ, अधीक्षक डा. नवजीत बेदी, डा. लविश, डा. विक्रम, डा. सुशील, दीपक कोरी आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments