Saturday, May 21, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutजर्जर पोल, तार के भरोसे दौड़ रहा करंट

जर्जर पोल, तार के भरोसे दौड़ रहा करंट

- Advertisement -
  • जर्जर विद्युत पोल बदलवाने की उठ रही मांग
  • कहारान में जर्जर विद्युत लाइन बनी मुसीबत

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते शहर में कई विद्युत पोल बड़े हादसों का संकेत दे रहे है। इन पोलों की देखरेख के अभाव में जर्जर विद्युत पोल हादसे को निमंत्रण दे रहे है। इन पोलों को लेकर तमाम शिकायतों के बावजूद संबंधित अधिकारी लापरवाह विभागीय लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।

बल्कि बड़े हादसे का इंतजार शायद विभाग को है। इस संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त पोल की जानकारी तक उपलब्ध नहीं है। कहारान मोहल्ले में विद्युत पोल जगह-जगह क्षतिग्रस्त है। इस कॉलोनी में तीसरी गली में लोहे का विद्युत पोल सड़क के ठीक बीचों-बीच खड़ा है। बारिश के समय इसमें करंट प्रवाहित होने से कई पशु इसकी चपेट में गए थे। पोल सड़क के बीचों-बीच होने के कारण आए दिन हादसे होते रहते है। बड़े वाहन भी नहीं निकल सकते है। आसपास के घरों के बच्चे कई बार खेलते-खेलते इस खंभे तक पहुंचते है जिससे घर वालों को हर समय इसकी निगरानी करनी पड़ रही है।

कहारान मोहल्ले में लगा यह पोल अगर गिर जाता है तो बड़ा हादसा हो सकता है आसपास के घरों को भी चपेट में ले सकता है। इसको लेकर लोगों की ओर से कई बार सूचना देने के बाद कोई समाधान नहीं किया जा रहा। जब इस पोल को लगाया था तब यह सड़क के एक तरफ खड़ा था, मगर अब तो यह झुककर आधी सड़क तक गया है। पोल झुकने से विद्युत तार भी ढीले पड़ गए। जिससे इस मार्ग से बड़ा वाहन नहीं गुजर सकता। कई बार बड़े वाहनों को आगे जाने के लिए दूसरे रास्ते से होकर गुजरना पड़ रहा है।

नगरवासियों ने जर्जर विद्युत पोलो को अतिशीघ्र बदलवाए जाने की मांग कर चुके हैं। जर्जर विद्युत पोल से कभी भी कोई भी दुर्घटना हो सकती है जिसको लेकर आसपास के लोगों में काफी आक्रोश भी है। कहारान मोहल्ले में जर्जर विद्युत लाइन कई मकानों के ऊपर से होकर गुजर रही है। इसके अलावा एक विद्युत पोल गिरने की कगार पर है। कई बार शिकायत करने के बाद भी विद्युत अधिकारियों की नींद नहीं टूट रही है। लोगों ने विद्युत अधिकारियों ने शीघ्र लाइन व पोल बदलवाने की मांग की है।

जर्जर हालत में विद्युत लाइन

कहारान मोहल्ले में विद्युत आपूर्ति के लिए बिछी लाइन लोगों की मुसीबत का सबब बनी हुई है। लाइन काफी समय से जर्जर हालत है। विद्युत लाइन कई मकानों के ऊपर से जा रही है। ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है। इसके अलावा एक विद्युत पोल गिरने की कगार पर है। वह मकान की दीवार पर टिका हुआ है। आरोप है कि कई बार लाइन हटवाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। शायद अधिकारियों को किसी बड़ा हादसे का इंतजार है। अधिकारियों की अनदेखी लोगों को भुगतनी पड़ रही है। लोगों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से शीघ्र लाइन हटवाने की मांग की।

जर्जर विद्युत पोल पर टिकी जिंदगी

कस्बे में कई जगहों पर बिजली की आपूर्ति जर्जर तार और पोल के भरोसे जिंदगी टिकी हुई है। जिले में टूटे हुए पोल व जर्जर विद्युत तार हादसों को न्योता दे रहे हैं। टेढ़े हो चुके पोल पर लुंज-पुंज व पुराने तार से हाइटेंशन वोल्ट का करेंट दौड़ता है। विभागीय लापरवाही के कारण जिले में विद्युत आपूर्ति मौत को दावत दे रहा है।

पहले भी हो चुके हैं हादसा

विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण शहर में कई घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन अब तक विभाग के कार्यशैली में खास बदलाव नहीं आ सका है। अब भी कई जगहों पर बांस के फट्ठों के सहारे विद्युत तार को बांध कर विद्युत की आपूर्ति की जा रही है। सबसे ज्यादा तार टूटने की घटना गरमी के दिनों में होती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments