Wednesday, January 26, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSदिल्ली में सट्टे का खेल: वर्चस्व की जंग में फायरिंग, एक की...

दिल्ली में सट्टे का खेल: वर्चस्व की जंग में फायरिंग, एक की मौत, छह घायल

- Advertisement -
  • पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके की हर गली में फल फूल रहा है सट्टे का कारोबार !
  • दिल्ली पुलिस पर क्षेत्र वासियों का आरोप, धंधे में पुलिस भी है हिस्सेदार ?

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस त्रिलोकपुरी इलाके में हमेशा घटना होने के बाद पहुंचती है ये उसका रिकॉर्ड हो सकता है। हालांकि उसको सब मालूम है पर पुलिस अपना पीछा छुड़ाने के लिए निर्दोषों को जेल भेजने में माहिर हो सकती है। आरोप है कि पुलिस की शाह पर त्रिलोकपुरी इलाके की दर्जनों जगहों पर सट्टे का कारोबार बड़े पैमाने पर धड़ल्ले से चलाया जा रहा है। इस कारोबार को पुलिस का पूरा संरक्षण मिला हुआ है।

त्रिलोकपुरी में सट्टे के बड़े बड़े कारोबारी रहते हैं इनका मुख्य कारोबार यही है और बीट पर तैनात सिपाही इनसे आये दिन मिलते रहते हैं। सट्टे के कारोबारी पुलिस वालों की शह पर दो दर्ज़न से अधिक जगहों पर खुलेआम सट्टे का कारोबार चला रहे हैं। बताया यह भी जा रहा है कि इसकी बाकायदा डील होती है और पुलिस के कई जिम्मेदार और उनके कुछ सफेदपोश भी शामिल रहते है।

हालांकि पुलिस अधिकारी इन आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं। इनका कहना है कि ऐसी कोई सूचना सट्टे के चलने की नहीं है यह आरोप गलत है फिर भी जांच कराइ जाएगी और अगर कोई दोषी मिलेगा तो क़ानूनी कार्यवाही होगी।

अगर दिल्ली पुलिस ऐसे अवैध कारोबारियों पर अंकुश लगाकर रखती तो आज इतनी बड़ी वारदात नहीं होती।

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में शनिवार देर रात दो गुटों में हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 6  लोग घायल हो गए। दोनों ओर से जमकर पत्थर चले और कई राउंड फायरिंग हुई। दो लड़कों को गोली लगने की बात सामने आई है। हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। तनाव देखते हुए क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक शनिवार रात 10.30 बजे त्रिलोकपुरी 27 ब्लॉक में मन्नान नामक गुट की आसिफ, शाहिद और मोहसिन नामक लड़कों के गुट से नोंकझोंक हो गई। दोनों में पुरानी रंजिश बताई जा रही है। कहासुनी के बाद मन्नान और आसिफ दोनों ही गुट के लड़के वहां जमा हो गए। हाथापाई होने के बाद दोनों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया। मौके पर भगदड़ मच गई। इस बीच एक गुट के लड़कों ने अचानक गोलियां चलाना शुरू कर दी।

हमले में शाहिद नामक युवक के सिर में गोली लगी। बाकी भी घायल हो गए। करीब 15-20 मिनट चले बवाल की सूचना मिलते ही पहले मयूर विहार थाने का स्टाफ मौके पर पहुंचा। इसके बाद बाकी थानों की पुलिस को भी मौके पर बुला लिया गया। घटना स्थल के पास से पुलिस ने कई काे हिरासत में लिया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों के मुताबिक दोनों गुट इलाके में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर पहले भी कई बार आपस में झगड़ा कर चुके हैं। इलाके के लोगों ने दोनों के बीच समझौता भी करवा दिया था।

सूत्रों का यह भी दावा है कि सट्टे को लेकर दोनों गुट आपस में भिड़ते हैं। हालांकि पुलिस अधिकारी इन तथ्यों की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी बस रंजिश में बवाल होने की बात कर रही है। मयूर विहार थाना पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से मामले की जांच में जुटी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments