Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsबड़ौतपुसार के स्क्वाड्रन लीडर स्व. अभिनव को दिलाया जाएगा शहीद सम्मान

पुसार के स्क्वाड्रन लीडर स्व. अभिनव को दिलाया जाएगा शहीद सम्मान

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: पंजाब के लांगियाना गांव के पास मिग -21 विमान हादसे में शहीद स्क्वाड्रन लीडर शहीद अभिनव चौधरी को जल्द ही शहीद का सम्मान एवं शहीद के परिजनो को आर्थिक सम्मान जल्द मिलेगी। जिसके लिए विधायक सहेन्द्र सिंह रमाला ने इस विषय को लेकर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी से दूरभाष के माध्यम से वार्ता की।

विधायक ने बताया कि पुसार निवासी स्क्वाड्रन लीडर स्व.अभिनव चौधरी दिनांक 20 मई को रात में भारतीय वायु सेना के विमान मिग-21 की उड़ान पर थे। उस समय उनका विमान किसी तकनीकि खराबी के आ गयी थी जिससे शहीद अभिनव चौधरी द्वारा परिस्थिति को दृष्टिगत रखते हुये वहां से लांगियाना गांव मोगा पंजाब के ग्रामीणों को बचाने के उद्देश्य से विमान को आबादी से बाहर के क्षेत्र मे ले गए थे। जहां पर उनका विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण उसमे सवार अभिनव चौधरी शहीद हो गए थे। वह युद्धाभ्यास के लिए उड़ान पर थे। परंतु किसी कारणवश अभिनव चौधरी को शहीद का सम्मान नहीं मिल पाया। उसके परिजनों को आर्थिक रूप से भी सम्मान नहीं मिल पाया है। छपरौली विधायक सहेन्द्र सिंह द्वारा शहीद अभिनव चौधरी को शहीद सम्मान एवं उनके परिवारजनो को आर्थिक सम्मान दिलाये जाने का आश्वासन दिया गया।

विधायक ने बताया कि इस मामले की जानकारी मिलते ही उन्होंने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर वार्ता की। शहीद पायलट स्व. अभिनव चौधरी को शहीद सम्मान एवं उनके परिवार को आर्थिक सम्मान दिलाने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री द्वारा समस्त आवश्यक कागजातों की मांग की गयी थी। विधायक सहेन्द्र सिंह द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है। मुख्यमंत्री द्वारा जल्द से जल्द आवश्यक कार्यवाही करते हुये शहीद अभिनव चौधरी को शहीद सम्मान एवं उनके परिवार को आर्थिक सम्मान दिलाने का आश्वासन दिया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments