Wednesday, September 22, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh Newsबड़ौतपर्यावरण की रक्षा के लिए लोगों को आगे आना चाहिए: सहेन्द्र सिंह

पर्यावरण की रक्षा के लिए लोगों को आगे आना चाहिए: सहेन्द्र सिंह

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: पर्यावरण दिवस पूर्व संध्या पर एसपीसी डिग्री कॉलेज बागपत के प्रवक्ता के साथ मिलकर विधायक सहेन्द्र सिंह ने पौधारोपण किया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि पौधारोपण हर व्यक्ति को करना चाहिए। जिससे पर्यावरण का संतुलन बना रहे।

इस संबंध में एसपीसी डिग्री कालेज के प्रवक्ता डा.अरविन्द वर्मा ने बताया कि वह सात साल से पौधारोपण का कार्य कर रहा है। पर्यावरण की रक्षा करने के लिए अभी तक वह 2555 पौधों का रोपण कर चुका है। उसने बताया कि हर साल 365 पौधे लगाता है। जिससे पर्यावरण को हो रहे नुकसान की भरपाई हो सके। कोरोना साल में आक्सीजन की कमी के कारण अनेक जान गई।

काफी लोग परेशान रहे। इसलिए उसकी मुहिम यही है कि लोगों को शुद्ध पर्यावरण में सांस मिलता रहे। इस मौके पर विधायक सहेन्द्र सिंह रमाला ने डा. अरविन्द वर्मा का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वह पर्यावरण के लिए कार्य कर रहे हैं। पर्यावरण बचेगा तो देश के लोग भी सांस सही तरीके से ले सकेंगे।

पेड़ों की कटाई हो रही अंधाधुंध कटाइई से पर्यावरण को भारी नुकसान हो रहा है। डा. अरविंद वर्मा जैसा कार्य सभी को करना चाहिए। जिससे पर्यावरण का संतुलन बना रहे। उन्होंने लोगों का आह्वान किया वह अधिक से अधिक पेड़ लगाकर अधिक से अधिक प्राणवायु का प्रवाह बनाने के लिए आगे आएं। इस मौके पर सुभाष चौहान ने भी पौधारोपण में भागीदारी की।  पीपल व नीम के पौधों का रोपण किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments