Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarविद्युत उपकरण की चोरी करने के दो आरोपी गिरफ्तार

विद्युत उपकरण की चोरी करने के दो आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता  |

मुजफ्पफरनगर: शहर कोतवाली पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब पुलिस ने एक सूचना के आधार पर दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से विद्युत चोरी के उपकरणों का खुलासा करते हुए उनकी निशानदेही पर चोरी का बड़ी मात्रा में सामान बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शहर कोतवाली पुलिस द्वारा क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के लोग खेड़ा पट्टी रोड सुजडू में घूम रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस हरकत में आ गई और सूचना के आधार पर दबिश देकर दो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपियों से गहनता से पूछताछ की, तो उन्होंने कई चोरी की घटनाओं का खुलासा किया। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने बताया कि आरोपी रात्रि के समय जंगलों से ट्यूबवेल पर स्थित ट्रांसफॉर्मर से विद्युत तार व कॉयल चोरी करते थे।

आरोपियों द्वारा छह मार्च को बैंक वाली गली सुजडू के निकट चाय की दुकान में भी चोरी की गई थी जिसके सम्बंध में शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस के अनुसार आरोपियों से एक लाख रुपये कीमत के विद्युत उपकरण सहित अन्य चोरी किया सामान बरामद किया गया है।

ये हुए गिरफ्तार

पुलिस द्वारा नाटी उर्फ मोबीन पुत्र शफीक निवासी मौ0 जहाँगीर पट्टी सुजडु वह महताब उर्फ छोटा पुत्र मुस्तकीम निवासी मौ0 दीन मौहम्मद सुजडू थाना कोतवाली नगर ,मु0नगर को गिरफ्तार किया है।

ये हुई बरामदगी

शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 1 दवाई की पेटी मार्का नेडोलाईड पी, पानी का केम्पर, 02 पैकिट बीडी, एक इण्डेन गैस सिलेण्डर
ब्रामद किया है, जो छह मार्च को चाय की दुकान से चोरी हुआ था।

इसके अलावा 35 किलो ट्रांसफार्मर की पत्तियां लोहा, 01 किलो स्टार्टर की पत्तियां, 01 कोइल 25 ज्ञट , 03 फ्यूज, एक मोटर के अन्दर का सामान मय तांबे का तार, 20 मीटर एलटी लाईन का तार, 1.5 मीटर समरसेबिल का तार बरामद किया है। बरामद विद्युत सामान की कीमत लगभग 01 लाख रुपये है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments