Sunday, August 7, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeBusiness Newsशेयर बाजार: 700 अंक ऊपर कारोबार कर रहा सेंसेक्स

शेयर बाजार: 700 अंक ऊपर कारोबार कर रहा सेंसेक्स

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: सोमवार को शेयर बाजार खुलने के साथ सेंसेक्स शुक्रवार की तुलना में 700 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 15,900 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। विप्रो टेक और टेक महिंद्रा के शेयरों में 2 प्रतिशत तक की तेजी देखी जा रही है।

सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी फ्यूचर की मजबूती को देखते हुए भारतीय बाजार में भी मजबूती की उम्मीद जग रही है। सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी फ्यूचर 162.5 प्वाइंट ऊपर लगभग 1.03 प्रतिशत ऊपर 15,863.50 अंक पर कारोबार कर रहा है। एसजीएक्स निफ्टी में इस तेजी के कारण दलाल स्ट्रीट में भी मूड अच्छा होने की उम्मीद जगी है।

एशियाई बाजारों में शेयरों में तेजी बनती दिख रही है। तेल की कीमतों में स्थिरता के बाजार का वॉल स्ट्रीट का मूड बदला इसका फायदा एशियाई बाजारों में दिख रहा है। हालांकि अमेरिकी बाजारों में इनफ्लेशन के कारण रेट हाइक का खतरा अब भी बना हुआ है।

शुक्रवार 24 जून को सेंसेक्स 462 अंक बढ़कर 52,728 पर जबकि निफ्टी 143 अंक बढ़कर 15,699 प्वाइंट पर बंद हुआ था। बाजार की इस मजबूती के कारण डेटी चार्ट पर एक छोटी ही सही पर बुलिश कैंडल बनी थी। वीकली चार्ट में भी 2.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ बुलिश कैंडल बनता दिखा था। हालांकि, इन बुलिश कैंडल्स को देखकर हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि दुनिया के बाजार अब भी मंदी की गिरफ्त में हैं। एफआईआई भारतीय बाजार में लगातार बिकवाली कर रहा है।

बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन 24 जून को शेयर बाजार में लगभग एक लगभग एक प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। बाजार में तेजी बैंकिंग, फाइनेंसियल सेवाओं, ऑटो, एफएमसीजी और मेटल स्टॉक्स में खरीदारी कारण आई थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments