Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurनुक्कड़ नाटक से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया

नुक्कड़ नाटक से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया

- Advertisement -
  • 10तक डोर टू डोर में जनसहभागिता पर जोर दे रहे लखनऊ के कलाकार

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत 10तक डोर टू डोर अभियान के तहत शहर के विभिन्न वार्डो में लखनऊ से आये कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया और गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग देने के लिए प्रेरित किया।

45 5

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज के निर्देश पर जहां लोगों को वाॅल पेंटिंग के जरिये स्वच्छता के प्रति जागरुक किया जा रहा है वहीं नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी यह अभियान चलाया जा रहा है। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत 10तक डोर टू डोर अभियान के तहत बाबादीन मिश्र सांस्कृतिक पार्टी लखनऊ के कलाकारों ने आज वार्ड नंबर 25 वेदविहार काॅलोनी व आईटीसी रोड तथा वार्ड 34 के जैन काॅलेज रोड़ सहित अनेक स्थानों पर नुक्कड़ नाटक कर लोगों को 10तक डोर टू डोर अभियान में जनसहभागिता बढ़ाने और सड़कों व नाले-नालियों में कूड़ा ना फेंकने के लिए प्रेरित किया। कलाकारों ने अपने सशक्त अभिनय से लोगों को घर व दुकानों का कूड़ा कचरा डोर टू डोर कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों को ही देने पर बल दिया।

सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने बताया कि लखनऊ से आयी कलाकारों की यह टीम गत चार मार्च से महानगर के वार्डो में लगातार नुक्कड़ नाटक कर लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित कर रही है। नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को जागरुक करने का यह अभियान 30 मार्च तक जारी रहेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments