Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदिल्ली रोड की इमारतों पर फिर सपोर्ट लगनी शुरू

दिल्ली रोड की इमारतों पर फिर सपोर्ट लगनी शुरू

- Advertisement -
  • केसरगंज पर सड़क धंसने से एनसीआरटीसी अधिकारियों ने लिया फैसला
  • सुरक्षा: भारी वाहनों पर प्रतिबंध जारी, बुधवार को भी तैनात रहे सिक्योरिटी गार्ड

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दीपावली के दिन दिल्ली रोड पर केसरगंज पुलिस चौकी के पास अचानक सड़क धंसने की घटना के बाद एनसीआरटीसी प्रशासन हरकत में आ गया है। दिल्ली रोड की कई इमारतों (घर व दुकान) पर एनसीआरटीसी अधिकारियों ने एक बार फिर से सपोर्ट लगाना शुरु कर दिया है, ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके।

11 21

जिस स्थान पर सड़क धंसी थी उसे तो तभी रैपिड प्रशासन ने फौरन दुरुस्त करवा दिया था, लेकिन उधर से भारी वाहनों के आवागमन को प्रतिबन्धित कर दिया गया था। बुधवार को भी भारी वाहन उधर से नहीं गुजरे। दिल्ली की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को भी कैंट क्षेत्र से निकाला गया। केवल हलके वाहनों को ही सोतीगंज से गुजारा जा रहा है।

रोडवेज अधिकारियों के अनुसार जब तक वहां भरा गया पूरा गड्ढा सूख नहीं जाता तब तक उस पर बसें नहीं ले जाई जाएंगी हालांकि एनसीआरटीसी अधिकारियों ने साफ किया कि एक दो दिन में गड्ढा पूरी तरह से सूखने की उम्मीद है। इस बीच बुधवार को भी घटना स्थल पर रैपिड के मार्शल गार्ड तैनात रहे। इसके अलावा यहां पूर्व में लगाए गए सपोर्ट सिस्टम को फिर से लागू कर दिया गया है।

12 22

बुधवार को भी कुछ दुकानों पर सपोर्ट लगाई गर्इं। गौरतलब है कि सोतीगंज का यह हिस्सा काफी पुराना है तथा यहां पर कई मकान व दुकान बेहद पुराने हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए यहां सपोर्ट सिस्टम लागू किया गया है। एक कारोबारी सालिम ने बताया कि बुधवार दोपहर लगभग 12 बजे रैपिड टीम के कुछ लोग उनकी दुकान पर भी सपोर्ट लगाने के लिए आए थे।

देश की सबसे बड़ी सुरंगे हैं मेरठ रैपिड की

दिल्ली मेरठ रैपिड के 82 किमी लम्बे कॉरिडोर के अंतर्गत मेरठ में बनाई जा रहीं रैपिड एवं मेट्रो की सुरंगे देश की सबसे बड़ी सुरंगे हैं।

12 23

एनसीआरटीसी अधिकारियों के अनुसार मेरठ में टीबीएम (टनल बोरिंग मशीन) सुदर्शन द्वारा खोदी जा रही सुरंगों का व्यास 6.5 मीटर है। रैपिड प्रशासन के अनुसार मेट्रो सिस्टम की तुलना में देश में पहली बार इतनी बड़ी आकार की सुरंग का निर्माण किया जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments