Sunday, August 7, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurराष्ट्रवाद के पोषक थे श्यामा प्रसाद मुखर्जी: स्वतंत्रदेव सिंह

राष्ट्रवाद के पोषक थे श्यामा प्रसाद मुखर्जी: स्वतंत्रदेव सिंह

- Advertisement -
  • बलिदान दिवस पर बूथ स्तरीय कार्यक्रम में शरीक हुए जलशक्ति मंत्री

    जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी लोकप्रिय नेता थे। जीवनभर उन्होंने राष्ट्रवाद का पोषण किया। बंगाल से लेकर कश्मीर तक श्यामाप्रसाद मुखर्जी का सम्मान है।
स्वतंत्रदेव सिंह, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर बूथ स्तरीय कार्यक्रम में शरीक हुए। विनोद विहार में हुए इस कार्यकक्रम में उन्होंने श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी केंद्र की सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। लेकिन जब शेख अब्दुल्ला और जवाहर लाल नेहरू मिलकर अलग राष्ट्र का दर्जा कश्मीर को देने लगे तो उन्हें बर्दाश्त नहीं हुआ।

डॉक्टर मुखर्जी को कश्मीर के लिए वीसा व्यवस्था, परमिट व्यवस्था, अलग झंडा और अलग प्रधानमंत्री स्वीकार नहीं था और उन्होंने इसके विरोध के लिए आंदोलन का मार्ग चुना। कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने कश्मीर के लिए मार्च किया जिसमें देश के गौरव अटल जी सचिव के रूप में उनके साथ रहे। इस दौरान सहारनपुर स्टेशन पर उनको एक संत का पत्र मिला जिसमें लिखा था नेहरू और अब्दुल्ला कोई बड़ा षडयंत्र रच सकते हैं परन्तु उन्होंने इसकी परवाह नहीं की। 23 जून 1953 को हमारे शेर की कश्मीर में शहादत हुई, जिसमें कांग्रेस ने आंदोलन को कुचलने के लिए पूरी भूमिका निभाई थी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसके बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने बागडोर संभाली और जनसंघ को आगे बढ़ाया और यह यात्रा राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं के साथ निरन्तर बढ़ती रही।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय अटल जी को साथ लेकर आगे बढ़े, जनसंघ फिर जनसंघ से भाजपा और एक समय आया जब हमारे प्रेरणास्रोत अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने और उनके समय में देश ने 4 लेन सड़कें और सीसी सड़कें देखीं। उनके समय में पोखरण परमाणु परीक्षण हुआ और देश ने पहली बार गरीब और आम आदमी की चिंता करने वाली सरकार देखी। उसके बाद एक चाय बेचने वाला, गरीब परिवार से आये एक आदमी को बागडोर सौंपी गई जिसे देश की जनता ने भरपूर समर्थन दिया और वह नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश बदल चुका है अब कोई भ्रष्टाचारी नही बचेगा। इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पौधरोपण कर पौधरोपण अभियान का आरंभ किया।

भाजपा प्रदेश मंत्री डॉ चंद्रमोहन, लोनिवि राज्य मंत्री कुंवर बृजेश सिंह, संसदीय कार्य मंत्री जसवंत सैनी, विधायक राजीव गुम्बर, कीरत सिंह, मुकेश चौधरी, महापौर संजीव वालिया, महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, जिलाध्यक्ष महेंद्र सैनी, जिला पंचायत अध्यक्ष मांगे राम, पूर्व सांसद राघवलखन पाल शर्मा, बूथ महामंत्री विपिन रोहिला, राजपाल सिंह जुड़डा, पूर्व विधायक महावीर राणा, पार्षद गीता चौहान, हकीकत मण्डल अध्यक्ष मनीष सचदेवा, मीडिया प्रभारी गौरव गर्ग सहित अनेक नेता व पदाधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बूथ अध्यक्ष उज्ज्वल गुप्ता ने की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments