Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकंकरखेड़ा में आवारा कुत्तों का आतंक

कंकरखेड़ा में आवारा कुत्तों का आतंक

- Advertisement -
  • मंगलपुरी में एक साल में 60 से अधिक लोगों काटा

जनवाणी संवाददाता |

कंकरखेड़ा: क्षेत्र के मंगलपुरी में आवारा कुत्तों के आतंक से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। पिछले आठ महीने में आवारा कुत्ते कॉलोनी के 60 से अधिक लोगों को काटकर घायल कर चुके हैं। नगर निगम के अधिकारियों से पूर्व में कई बार शिकायत की जा चुकी है। क्षेत्रवासियों ने एक महिला पर आवारा कुत्तों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

थाना क्षेत्र के अंबेडकर रोड स्थित मंगलपुरी निवासी सुमित कुमार, सुनील, रोहित, ममता, ज्योति, सुमन, सरोज प्रीति आदि शनिवार को थाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनकी कालोनी में लगभग 15 से 20 आवारा कुत्तों का एक झुंड है। मंगलपुरी में रहने वाली एक महिला इन आवारा कुत्तों को संरक्षण देती है। जिस कारण गली में से लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। पैदल व दोपहिया वाहन सवार आए दिन आवारा कुत्तों का शिकार हो रहे हैं।

07 18

आवारा कुत्तों का झुंड एक साथ लोगों पर टूट जाता है। पिछले आठ महीने में आवारा कुत्तों ने 60 से अधिक लोगों को काटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। आवारा कुत्तों के कारण छोटे बच्चों व बुजुर्गों को घर में ही कैद रखा जाता है। आवारा कुत्तों के झुंड ने बच्चों से लेकर बुजुर्गों को कई बार गंभीर रूप से घायल कर रखा है।

जिसकी शिकायत क्षेत्रवासी पूर्व में कई बार नगर निगम के उच्च अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन नगर निगम के अधिकारी खाना पूर्ति कर वापस लौट जाते हैं। आवारा कुत्तों की दहशत के कारण क्षेत्रवासी शाम होने के बाद अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

क्षेत्रवासियों ने एक महिला पर लगाया संरक्षण का आरोप

क्षेत्र वासियों का आरोप है कि मंगलपुरी में रहने वाली एक महिला ने इन आवारा कुत्तों के झुंड को संरक्षण दे रखा है। पूर्व में महिला की हरकतों का कॉलोनी वासियों ने विरोध किया था। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि महिला लोगों से लड़ाई करने पर आतुर हो जाती है। वहीं लोगों से अभद्रता तक कर डालती है। लोगों ने महिला पर कुत्ते से कटवाने का भी आरोप लगाया है। जिस कारण लोगों ने महिला से शिकायत करना छोड़ दिया है।

नगर निगम के पिंजरे से जबरन निकाले कुत्ते

06 21

शनिवार को नगर निगम की टीम आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए गली में पहुंची थी। नगर निगम की टीम ने कुछ कुत्तों को पिंजरे में कैद कर लिया था, लेकिन महिला ने नगर निगम के कर्मचारियों के साथ अभद्रता दिखाते हुए कुत्तों को पिंजरे से बाहर निकाल दिया। वही नगर निगम के कर्मचारियों के साथ महिला ने बदतमीजी की। महिला की अभद्रता का वीडियो एक युवक ने मोबाइल में कैद कर लिया। उसके बाद नगर निगम की टीम कुछ कुत्तों को पकड़कर ले गई।

आनंद निकेतन में आवारा कुत्ते ने महिला पर किया हमला, घायल

मोदीपुरम: पल्लवपुरम थाना क्षेत्र में आनंद निकेतन कालोनी में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। आए दिन राहगीर और कालोनी वालों पर कुत्ते हमला कर घायल कर रहे हैं। शुक्रवार को भी एक महिला पर कुत्ते ने हमला कर घायल कर दिया था। सूचना के बाद भी नगर निगम कुत्तों को नहीं पकड़ रहा। रुड़की रोड स्थित सोफीपुर-लावड़ रोड स्थित आनंद निकेतन कालोनी स्थित बी ब्लाक में आवारा कुत्तों के डर से लोग भयभीत हैं। शुक्रवार को सोफीपुर निवासी गीता आनंद निकेतन कालोनी के एक घर से निकलकर अपने जा रही थी।

एक आवारा कुत्ते ने हमला कर पैर पर काट दिया। महिला ने शोर मचाया तो कुछ लोगों ने कुत्ते को भगाया। महिला के पैर से खून बहने लगा। घायल महिला का उपचार कराया गया। कालोनी निवासी रूबी सिंह, पूनम ग्रोवर, रुकमेश, योगेंद्र कुमार, आशीष गुप्ता आदि का कहना है कि आवारा कुत्तों के डर से बाजार, बच्चों का स्कूल जाना आना मुश्किल हो रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments