Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचीफ इंजीनियर समेत 30 अफसरों पर कसेगा शिकंजा

चीफ इंजीनियर समेत 30 अफसरों पर कसेगा शिकंजा

- Advertisement -
  • एसपी सीबीसीआईडी का चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी को पत्र
  • चेतावाला पुल टूटने के प्रकरण की शासन के आदेश पर की जा रही जांच

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चीफ इंजीनियर समेत पीडब्ल्यूडी के तीस अफसरों पर सीबीसीआईडी के शिकंजे की आहट सुनाई दे रही है। दरअसल, चेतावाला पुल टूटने के मामले की शासन के निर्देश पर सीबीसीआईडी जांच कर रही है। सीबीसीआईडी ने यह कैसे टूट गया, इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए पीडब्ल्यूडी के तमाम आला अफसरों से पुलिसिया अंदाज में पूछताछ करनी है, लेकिन पता चला है कि पीडब्ल्यूडी के तमाम अफसर जिन्हें सीबीसीआईडी ने समन किए हैं। उनमें जबदस्त घबराहट है और वहा सीबीसीआईडी की जांच से भागते नजर आ रहे हैं।

इसके चलते कार्यालय पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान मेरठ से मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग मेरठ को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि शासन के आदेश जो जो जांच की जा रही है, उसमें सहयोग नहीं किया जा रहा है। एसपी सीबीसीआईडी के पत्र के बाद एसपी सिंह ने 16 दिसंबर को मुख्य अभियंता मेरठ क्षेत्र लोक निर्माण विभाग ने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर सीबीसीआईडी के पत्र की जानकारी देते हुए जांच में सहयोग को कहा है।

इनकी होनी है जांच

सीबीसीआईडी की जांच के शिकंजे में वो सभी इंजीनियर व दूसरे अफसर शामिल हैं जो चेतावाला पुल निर्माण में किसी न किसी तरह से शामिल रहे हैं। उनको पुल निर्माण की पत्रावलियों के साथ सीबीसीआईडी पहले भी तलब कर चुकी है, लेकिन ये पूछताछ के लिए अभी तक सीबीसीआईडी के समक्ष पेश नहीं हुए हैं।

इनको किया गया तलब

सीबीसीआईडी के एसपी के यहां से पीडब्ल्यूडी के जिन अफसरों को तलब किया गया है। उनमें चीफ इंजीनियर प्रमोद जैन, नवीन कुमार, चंद्र किशोर, चंद्र प्रकाश, मुसर्रत नूर खां, एके मिश्रा, उत्तम कुमार गहलौत, सुनील अग्रवाल, प्रमोद गर्ग, संदीप कुमार के अलावा अधीक्षण अभियंता पीके जैन, बिजेन्द्र सिंह, अशोक अग्रवाल, संजीव भारद्वाज, रविन्द्र सिंह, एमएम निसार, आरके मिश्रा, पवन वर्मा, ज्ञान गुप्ता, प्रताप सिंह, अरविंद कुमार के अलावा सहायक अभियंता प्रदीप रस्तोगी, विमल कुमार, किरण पाल, जगदीश प्रसाद। अवर अभियंता जगदीश प्रसाद, केपी सिंह, दीपक कुमार, शारदा साहू, सियाराम सिंह, ओपी शर्मा शामिल हैं।

09 18

पहले तुम…पहले तुम

चेतावाला पुल टूटने की जांच कर रही सीबीसीआईडी के सामने पेश होने के मामले में तमाम तलब किए गए अफसर पहले तुम पहले तुम की रट लगाए हैं। दरअसल उन्हें यह भी डर है कि जैसा कि आमतौर पर होता है कि कहीं धर ना लिए जाएं। माना जा रहा है कि इसी डर के चलते सीबीसीआईडी के नाम से बुखार चढ़ रहा है।

नाव भी थी डूबी, दो की हुई थी मौत

चेतावाला पुल टूटने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को बिजनौर जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा। दरअसल सड़क मार्ग से जाने के लिए काफी समय लग रहा था, इसलिए लोग नाव का सहारा ले रहे थे। इस दौरान दो लोगों की डूब जाने से भी मौत हो गयी थी। उसके बाद ही इस मामले को लेकर ज्यादा बवाल हुआ था और शासन ने जांच के आदेश दे दिए थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments