Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsउत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा खतरा ठंड से नहीं यहां की सड़कों...

उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा खतरा ठंड से नहीं यहां की सड़कों से: जयराम

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

कैराना (शामली): भारत जोड़ो यात्रा लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह के समय कैराना के ऊंचा गांव में पहुंचे। वहीं सुबह कांग्रेस नेता जयराम रमेश व अन्य नेताओं ने प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा खतरा ठंड से नहीं यहां की सड़कों से हैं। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा गलत विचारधारा के खिलाफ हैं।

कन्याकुमारी से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो नामक यात्रा शुरू की गई हैं। गुरुवार सुबह करीब पौने 7 बजे कांधला के एलम से यात्रा शुरू की गई। जनसैलाब के साथ कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा लेकर सवा 9 बजे कैराना क्षेत्र के ऊंचागांव में पहुंचे।

यहां पर सीधे राहुल गांधी 5 घंटे विश्राम के लिए बनाए गए कैंपस में पहुंच गए। सुबह करीब 11 बजे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश की ओर से प्रेस वार्ता आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहली बार विचारधाराओं का भेदभाव पहचाना हैं। चुनावी राजनीति अलग हैं।

उन्होंने कहा कि हमें सत्ता में आने के लिए 5 या 10 साल लग सकते हैं। इससे पहले दुनिया के हर कोने में फैल चुकी नफरत को खत्म करना हैं। हमें लड़ना हैं। देश के सामने दो विचारधारा की लड़ाई हैं। एक तरफ बीजेपी, आरएसएस व दूसरी तरफ कांग्रेस की विचारधारा हैं। राहुल गांधी कम बोलते हैं और ज्यादा सुनते हैं।

यात्रा में समाज के अलग-अलग लोग शामिल हो रहे हैं। इस दौरान उन्होंने यात्रा में अलग अलग प्रदेशों व जनपदों से चल रहे 20 पद यात्रियों का परिचय भी कराया तथा उनके द्वारा यात्रा के दौरान किए गए अनुभवों को भी साझा कराया गया। कांग्रेस नेता ने कहा कि जनता की चिंता समझने के लिए पदयात्रा निकाली गई है।

यह चुनाव जीतने की यात्रा नहीं हैं। इस यात्रा से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर गया है। मोदी सरकार से लोकतंत्र व समाज को खतरा हैं। ये ही यात्रा के दौरान बताया जा रहा है। भारत टूट नहीं रहा है। समाज, लोकतंत्र व देश के सामने तीन बड़े खतरे आर्थिक विषमता, सामाजिक ध्रुवीकरण व राजनीति खतरे हैं। जिन्हें जनता के सामने रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आरएलडी के कार्यकर्ताओं व नेताओं द्वारा जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया गया है। इसके अलावा समाजवादी व बहुजन समाज पार्टी के नेताओं द्वारा पत्र के माध्यम से यात्रा का स्वागत किया गया, लेकिन उनके नेता यात्रा में शामिल नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को उत्तर प्रदेश में ठंड से ज्यादा खतरा यहां की सड़कों से हैं। इस दौरान बृजलाल खाबरी, अखिलेश प्रताप सिंह, डोली शर्मा व सुप्रिया शर्मा आदि मौजूद रहे।

शामली में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जोश के साथ प्रारंभ

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments