Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurचारों ओर हर-हर बम-बम की सुनाई दे रही थी गूंज

चारों ओर हर-हर बम-बम की सुनाई दे रही थी गूंज

- Advertisement -
  • महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक को उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: शनिवार को महानगर में महाशिवरात्रि का पर्व बड़ी धूमधाम व उल्लास के साथ मनाया गया। महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों में सुबह चार बजे से जल चढ़ना शुरू हो गया। श्रद्धालु शहर के दो प्रसिद्ध भूतेश्वर मंदिर और बागेश्वर महादेव मंदिर पर तीन बजे से ही लाइन में लग गए थे।

मान्यता है कि इन मंदिरों पर जल चढ़ाने से हर श्रद्धालु की मनोकामना पूरी होती है। जिले के सभी मंदिरों पर सुबह के चार बजे से ही पुलिस की व्यवस्था कर दी गई थी। बड़ी संख्या में मंदिरों में पहुंचे लोगों को जलाभिषेक के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। हर मंदिर में मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों की तरफ से जलाभिषेक की बेहतर व्यवस्था की गई थी।

शनिवार को धोबीघाट स्थित प्राचीन सिद्धपीठ श्री भूतेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी ने बताया कि सुबह तीन बजे से ही लोग जल चढ़ाने के लिए लाइन में लग गए थे। शहर के हर मंदिर में विद्वान आचार्यों द्वारा रूद्रीपाठ किया गया। पूरे मंदिर परिसर में बिजली की आकर्षक सज्जा के साथ ही फूलों व गुब्बारों की सजावट की गई थी। हरिद्वार से जल लेकर आए कांवड़ियों ने जल चढ़ाया।

भूतेश्वर मंदिर और बागेश्वर महादेव मंदिर में सबसे अधिक संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। इसके अलावा शहर के रानी बाजार स्थित श्री पालालेश्वर महादेव मंदिर, धोलाकुआं मंदिर, संकीर्तन भवन मंदिर, रायवाला के गंगा मंदिर, मंडी समिति के लक्ष्मीनारायण मंदिर, घंटाघर स्थित हनुमान मंदिर, श्री पाठेश्वर महादेव मंदिर, गिल कालोनी स्थित नारायण मंदिर, आवास विकास स्थित हरि मंदिर, खलासी लाइन स्थित गोपाल मंदिर आदि में जलाभिषेक किया गया। इस दौरान पुलिस की उत्तम व्यवस्था थी। हर जगह पुलिस चौकसी कर रही थी।मंदिरों के बाहर पर्याप्त मात्रा में फोर्स लगाया गया था। रूट भी डायवर्ट कर दिए गए थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments