Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarसरकार को नहीं किसानों की कोई फिक्रः अनिल कुमार

सरकार को नहीं किसानों की कोई फिक्रः अनिल कुमार

- Advertisement -
  • दो महीने बीत जाने के बाद भी नहीं तय हुआ गन्ना मूल्य

जनवाणी संवाददाता |

पुरकाजी: कस्बे में राष्ट्रीय लोकदल के तत्वधान में राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष चैधरी जयंत सिंह के निर्देश अनुसार प्रदेश सरकार ने अभी तक वर्तमान सत्र 2022-23 का गन्ने का लाभकारी मूल्य अभी तक घोषित नहीं किया उसी परिपेक्ष में किसान संदेश अभियान कार्यक्रम के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी को प्रदेश का आम किसान गन्ने का भाव तय करने के लिए पत्र भेजने का काम कर रहा है पुरकाजी पहुंचने पर पूर्व चेयरमैन पुत्र बशारत खान ने जोरदार स्वागत किया। सैकड़ों बाइक रैली से विधायक को प्रोग्राम स्थल तक नारेबाजी के साथ ले जाया गया। प्रोग्राम का संचालन विनोद मेघा खेड़ी ने किया।

कस्बे में मिलन फार्म में लोक दल की एक मीटिंग हुई जिसकी अध्यक्षता पूर्व चेयरमैन तारीख मुस्तफा के द्वारा की गई। संचालन बशारत खान के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में क्षेत्रीय विधायक अनिल कुमार मौजूद रहे विधायक अनिल कुमार ने कहा कि गन्ने का नया सत्र प्रारंभ हुए 2 महीने से ऊपर हो गया है लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार के द्वारा अभी तक गन्ने का रेट घोषित नहीं किया गया जबकि पिछले वर्ष सितंबर के माह में ही सरकार ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए 25 बढ़ाने का काम किया था, क्योंकि इस साल कोई चुनाव नहीं है इसलिए सरकार ने गन्ने का रेट बढ़ाने का काम नहीं किया है।

बीजेपी के द्वारा वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी लेकिन किसानों की आय दोगुना तो नहीं हुई लेकिन बढ़ती महंगाई के कारण उनकी लागत दोगनी जरूर हो गई है। वहीं दूसरी तरफ खेतों में बची हुई फसल को आवारा पशु भारी मात्रा में नुकसान पहुंचा रहे हैं आज देश का किसान मजदूर आत्महत्या करने को मजबूर है नौजवान रोजगार के लिए तड़प रहा है व्यापारी गलत तरीके से लागू की गई जीएसटी के कारण परेशान है आज समाज के सभी लोगो का उत्पीड़न शोषण किया जा रहा है निजी क्रम को बढ़ावा दिया जा रहा है दलित और पिछड़े के आरक्षण को खत्म किया जा रहा है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से बशारत खान, धर्मेंद्र राठी, सतीश गुर्जर देवेंद्र धमात धीर सिंह पूर्व प्रधान देवेंद्र खालसा, सरदार कुलवंत सिंह, नूर आलम जिम वाले, इंतजार आढती नौशाद फरीदी, जमशेद खान नफीस फरीदी, दलीप खान, सोनू तोमर, इस्लाम कुरैशी शोएब बॉडीबिल्डर साजिद कुरेशी आजम खान समीर खान मौसम मेंबर , नूर आलम जिम वाले सलमान आरती अतर सिंह आतिफ खान अनिल प्रधान शेफर अबरार रवीश खान सोनू खान मुख्य लोग शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments