Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsमृतक की पत्नी को पेंशन और 15 लाख की मांग के आश्वासन...

मृतक की पत्नी को पेंशन और 15 लाख की मांग के आश्वासन पर हुआ अंतिम संस्कार

- Advertisement -
  • अंतिम संस्कार के दौरान तैनात रहा भारी पुलिस बल

जनवाणी संवाददाता |

हस्तिनापुर: शुक्रवार को तहसील परिसर में उपजिलाधिकारी कार्यलय के समाने आत्मदाह करने वाले किसान की शनिवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। प्रशासन से छुब्द्र किसान का पुत्र भी शनिवार को आत्महत्या के लिए टॉवर पर जा चढा। किसान की मौत से पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। रविवार सुबह गमगीन माहौल में किसान का गांव के ही श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

बता दें कि शुक्रवार को वन विभाग की कार्यवाई से नाराज अलीपुर मोरना निवासी किसान जगबीर ने उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी। गंभीर हालत होने के चलते किसान का मेरठ के न्यूटिमा हॉस्टिपल में उपचार चल रहा था। शनिवार को जगबीर मौत की खबर मिलते ही अफसरों की गाड़ियां दौड़ने लगीं।

हालांकि परिजनों का आरोप है कि मौत तो कल मामले को मैनेज करने के प्रयासों के चलते मौत के ऐलान में देरी की गयी। जगबीर की मौत के बाद अलीपुर मोरना गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

वहीं, दूसरी ओर परिजनों ने घटना के लिए जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई होने तक अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया है। यह खबर आने के बाद अफसरों के हाथ-पैर फूल गए। देर रात जगबीर का शव अलीपुर मोरना पहुंचा तो परिजनों और ग्रामीणो ने मांगे पूरी ना होने तक अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

देर रात जिलाधिकारी ने परिजनों से फोन पर वार्ता कर परिजनों की शासन द्वारा पीड़ित परिवार को 15 लाख नकद दिये जाने के साथ, मृतक किसान के एक बच्चे को संविदा पर नौकदी दिये जाने और पत्नी बीना को पेंशन दिये जाने की मांग पूरी किये जाने का आश्वासन दिया। पीड़ित परिवार को शासन द्वारा पांच लाख की नकद सहायता दी तो परिजन ने मृतक का अंतिम संस्कार किया।

अंतिम संस्कार के समय ये रहे उपस्थित
रविवार सुबह उपजिलाधिकारी मवाना अखिलेश यादव, सीओ सदर, सरधना विधायक अतुल प्रधान और भाजपा नेता आकाश गुर्जर की उपस्थित में मृतक किसान जगबीर का गांव के समीप स्थित शमशन में अंतिम संस्कार किया हुआ। जगबीर के अंतिम संस्कार के दौरान गांव में भारी पुलिस बल तैनात रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments