Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeDelhi NCRमौसम विभाग के अनुसार अभी नही मिलेगी ठंड से राहत, लोगों की...

मौसम विभाग के अनुसार अभी नही मिलेगी ठंड से राहत, लोगों की और बढ़ सकती है मुश्किले

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पूरे उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का कहर देखने को मिल र​हा है। ठंड के कारण लोगों का काम पे जाना मूश्किल होता जा रहा है। तो कोहरे की वजह से लोगों की जिंदगी अस्त वियस्त हो गई है। दिल्ली में कई फ्लाइट्स और ट्रेनें देर से पहुंचीं। कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। इससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

वही एक्सीडेंट में भी वृद्धि देखने को मिली। बता दे घने कोहरे के कारण पंजाब में सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की जान चली गई। जम्मू-कश्मीर, पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के त्रिपुरा तक में कहीं घना तो कहीं अत्यधिक घना कोहरा देखा गया।पहाड़ से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक में पारा और लुढ़का और दिल्ली में 8.9 तो श्रीनगर में माइनस 5.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

राजधानी दिल्ली की बात करे तो एनसीआर में चल रही ठंडी हवाओं से ठिठुरन बढ़ी हुई है। शनिवार को भी धूप नहीं निकली। दिन भर बादल छाए रहे। हालांकि हवाओं के रुख में आए बदलाव के कारण तापमान में मामूली बढ़त दर्ज की गई। आने वाले दिनों में भी तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

बता दे स्पाइसजेट एयरलाइंस ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि घने कोहरे और खराब मौसम के कारण अमृतसर, जम्मू, वाराणसी, गोरखपुर, पटना, जयपुर, शिरडी और दरभंगा में उसकी उड़ानों के आगमन और प्रस्थान पर असर पड़ा। इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी से आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित रहा। दिल्ली आने वाली 14 से अधिक ट्रेनें देर से पहुंचीं। कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। इससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को 22 ट्रेनें देर से चली थीं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments