Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसमर गार्डन में विस्फोट का सूत्रधार मुस्तकीम फरार

समर गार्डन में विस्फोट का सूत्रधार मुस्तकीम फरार

- Advertisement -
  • मकान मालिक इंतजार को जेल भेजा, घायलों की हालत गंभीर

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लिसाड़ीगेट के समर गार्डन 60 फुटा रोड पर विस्फोट से जमींदोज हुए मकान के मालिक इंतजार को पुलिस ने अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं, विस्फोट का मुख्य सूत्रधार मुस्तकीम पुलिस की पकड़ से बाहर है। वहीं, विस्फोट से घायल हुए तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

लिसाडीगेट पुलिस ने मकान मालिक इंतजार उर्फ इंतु पुत्र अब्दुल रशीद को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसको जेल भेज दिया गया। इसके पास से बरामद पांच प्लास्टिक के कट्टे पोटाश से भरे हुए,एक प्लास्टिक का ड्रम रंग नीला लगभग 30 किलोग्राम गंधक से भरा। 10 खाली कारटून जिन पर स्टीकर लगा हुआ और लगभग 1000 माचिसनुमा पैकिट मार्का पटाखे मिले हैं।

15 28

इंस्पेक्टर लिसाड़ीगेट उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि मुख्य आरोपी मुस्तकीम की तलाश की जा रही है और उसके लिये कई जगहों पर दबिशें दी गई है। वहीं धर्मकांटे के मालिक युनुस भी घर से फरार है। इंतजार के घर में विस्फोट के लिये बागपत के मुस्तकीम को मुख्य आरोपी बनाया गया है। बताया जा रहा है कि मुस्तकीम ही बागपत से पटाखे लाकर इंतजार के घर में रखवाता था।

बाद में इंतजार के घर में पटाखे भी बनने शुरू हो गए थे। दरअसल, यूनुस और मुस्तकीम दोनों फरार है, इस कारण पुलिस को यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि धर्मकांटे से बरामद विस्फोटक सामग्री किस काम के लिये लाई गई थी। पुलिस को जानकारी मिली है कि मुस्तकीम के द्वारा बनाये जाने वाले पटाखे वेस्ट यूपी के एक दर्जन जनपदों और कस्बे में बिकने के लिये जाते थे। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने भी थाना पुलिस से कार्रवाई की प्रगति रिपोर्ट मांगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments