Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरात का पारा चार डिग्री पर पहुंचा

रात का पारा चार डिग्री पर पहुंचा

- Advertisement -
  • रात लगातार हो रही सर्द कड़ाके की ठंड ने किया बुरा हाल

जनवाणी संवाददाता |

मोदीुपरम: मौसम में एक बार फिर परिवर्तन देखने को मिल रहा है। दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। ऐसे में दिसंबर के महीने में ठंड ने क ई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं। अगर पिछले वर्षों की तुलना की जाए तो दिसंबर के महीने में अब तक सर्दी ने कई बार रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रात का तापमान तीन डिग्री तक पहुंच गया है।

क्योंकि रात लगातार सर्द हो रही है। पाले का असर अच्छा खासा नजर आ रहा है। जिसके चलते लोगों को परेशानी होने लगी है। हालांकि मौसम वैज्ञानिक ठंड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कोहरे और पाले के साथ ठंड बढ़ने का दावा कर रहे हैं। रात का तापमान चार डिग्री पर फिर पहुंच गया है।

राजकीय मौसम वैधशाला पर गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आर्द्रता 94 एवं न्यूनतम आर्द्रता 42 प्रतिशत दर्ज की गई। हवा का रुख सुबह शांत रहा, लेकिन शाम को चार किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आंका गया।

मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष का कहना है कि दिसंबर के महीने में सर्दी और भी ज्यादा पड़ेगी। क्योंकि ला नीना का असर मौसम में साफ दिखाई दे रहा है। जिसके चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट आएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments