Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsविधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा समितियों के उद्घाटन बैठकों में रखे विचार   

विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा समितियों के उद्घाटन बैठकों में रखे विचार   

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा है कि विधायिका लोकतंत्रका महत्वपूर्ण स्तंभ है। हम सबको मिलकर इसकी गरिमा को और बढ़ाना है। विधायिका में समितियोंका बड़ा योगदान होता है। इन समितियों के माध्यम से विधायिका को और ताकतवर बनाया जासकता है। इसलिए हम सबको मिलकर इन समितियों को और मजबूत करने का काम करना है। जनता का काम करने से ही हमारा सम्मान होगा।

इससे पूर्व महाना ने मुजफ्फरनगर के विधानसभा क्षेत्रखतौली से नवनिर्वाचित विधायक मदन भैया को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलायी।विधानभवन में विधानसभा अध्यक्ष ने बुधवार को विधानसभा समितियों के उद्घाटन बैठकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्रके स्तंभों में अक्सर विधायिका को ही सवालों के घेरे में रहना पड़ता है। समाज में फैलीइस धारणा को हम सबको मिलकर बदलने की जरूरत है।

इसके लिए समितियों के सदस्यों को मिलजुलकरकाम करना होगा। जिससे समितियों की उपयोगिता बनी रहे। अध्यक्ष ने कहा कि समितियों के लंबित प्रकरणों का निस्तारण शीघ्र किए जाने की जरूरत है। कुछपुरानी याचिकाएं जो अप्रासंगिक हो चुकी है, उनको निरस्त किए जाने पर विचार संभव है। इसके लिए आवश्यकता हुई तो पुराने मामलों के निस्तारण के लिए एक उपसमित को गठितकिए जाने पर भी विचार किया जा सकता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments