Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurबकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर धरना पांचवे दिन भी जारी

बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर धरना पांचवे दिन भी जारी

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

नागल: बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर बजाज शुगर मिल गांगनोली पर राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले किसानों द्वारा दिया जा रहा धरना पांचवे दिन भी जारी रहा। इस दौरान किसान सेना के पदाधिकारियों द्वारा धरना स्थल पर जाकर अपना समर्थन दिया गया। वहीं गन्ना समिति सहारनपुर के सचिव यशपाल सिंह, डॉक्टर यादव भी धरना दे रहे किसानों के बीच पंहुचे और उन्होंने मिल प्रबंधन व किसानों के बीच बातचीत करने के लिए गन्ना महाप्रबंधक अनिल चौहान व एचआर हैड अखिलेश सिंह राठी के साथ वार्ता कराने का प्रस्ताव रखा जिसे किसानों ने ठुकरा दिया।

धरनारत किसानों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सुखबीर सिंह गुर्जर ने कहा कि पिछले सत्र का बकाया गन्ना भुगतान जब तक चीनी मिल नहीं करेगा तब तक धरना जारी रहेगा और अगर मिल प्रबंधन व जिला प्रशासन ने किसानों की मांग को गंभीरता से नहीं लिया तो वे डिस्टलरी पर तालाबंदी कर वाहनों की आवाजाही को बन्द करने को मजबूर होगें। उन्होंने कहा कि नियमानुसार चीनी मिल के अलावा जो भी इससे संबंधित ईकाई चल रही है उसकी बिक्री का पचपन प्रतिशत धन किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान खाते में जाना चाहिए। किंतु यह सत्र शुरू हुए भी दो माह से ज्यादा हो चुका है लेकिन एक पैसा भी किसानों के खाते में नहीं आया है।

धरने में मुख्य रूप से लोकेश राणा, जितेंद्र पनियाली, सँजय गुर्जर, मांगेराम गुर्जर, पप्पू गुर्जर,यशपाल सिंह, रहतू सिंह,नवीन त्यागी, नवाब सिंह, प्रवेश कुमार, अमित , प्रदीप कुमार, परवेज़ मलिक, आदेश खारी, राहुल खारी, शिवकुमार, अमित खारी, सावन कुमार, अभिषेक,सँजयकुमार कुकावी, सुशील कुमार आदि किसान उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments