Sunday, October 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorबिना अनुमति के लग रहे साप्ताहिक बाज़ार कहीं बन ना जाए कोरोना...

बिना अनुमति के लग रहे साप्ताहिक बाज़ार कहीं बन ना जाए कोरोना मंडी

- Advertisement -
  • कोरोना महामारी के चलते भी लग रहा है बाजार

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: कोरोना काल में साप्ताहिक बाजार पर पूर्ण प्रतिबंध लगने के बाद जलालाबाद राहूखेड़ी कोरा में अवैध रूप से लगने वाला साप्ताहिक बाजार पुनः लगना शुरू हो गया है। कोरोना की रफ्तार बढ़ने के बाद भी इन साप्ताहिक बाजार में उमड़ती भीड़ को रोकने का कोई प्रयास नहीं किए जाने से कहीं यह साप्ताहिक बाजार कोरोना मंडी ना बन जाए। क्योंकि इस बाज़ार में उमड़ रही भीड़ जहां सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाती नजर आ रही है वहीं बाजार में सरकार की गाइड लाईन का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

गुरुवार को जलालाबाद मार्ग स्थित राहूखेड़ी कोरा में साप्ताहिक बाज़ार लगाया जा रहा था परंतु कोरोना महामारी के चलते बाजार को प्रशासन ने पूर्व में पूर्ण रूप से बंद करा दिया गया था। परंतु अब दो सप्ताह से उक्त बाजार फिर से लगना शुरू हो गया है। अवैध रूप से लगने वाले बाजार में भारी भीड़ उमड़ने से कोरोना बीमारी को बढ़ावा मिलने की आशंका बनी हुई है। बाजार में जहां सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई जा रही है वहीं सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का भी पालन नहीं कराया जा रहा है।

अवैध रूप से लगने वाले बाजार से नगर के दुकानदारो पर भी असर पड़ रहा है। लाखों रूपये लगाकार कारोबार करने वाले व्यापारी बाजार लगने से परेशान है।बाजार किसकी अनुमति से लग रहा है इस की कोई भी स्थिति स्प्ष्ट नहीं हैं। अधिकारी भी बाजार लगने का मामला संज्ञान में ना होने की बात कह रहें हैं। वहीं प्रशासन ने किसी भी अनुमति दिए जाने।से मना किए जाने की बात कही है परन्तु अवैध रूप से लग रहे बाज़ार की भीड़ डराने वाली है इस पर रोक नहीं लगीं तो कोरोना महामारी फैलने के अंदेशे से इंकार नहीं किया जा सकता।

आसपास के ग्रामीणो को आवागमन में होती है परेशानी

अवैध रूप से गांव के रास्ते में लगने वाले साप्ताहिक बाजार को लेकर आसपास के ग्रामीणो को आवागमन में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिस स्थान पर बाजर लगता है वहां से जलालाबाद, लालूवाला, राहूखेड़ी, कल्हेड़ी आदि गांव है साथ ही बिजनौर मार्ग है। उक्त मार्ग पर बाजार लगने से जाम की स्थिति भी बनी रहती है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
2

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments