Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutएक्सईएन के घर करोड़ों की चोरी थाने से चंद कदमों की दूरी...

एक्सईएन के घर करोड़ों की चोरी थाने से चंद कदमों की दूरी पर हुई चोरी, घर में कैसे घुसे बदमाश, सुराग नहीं

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नौचंदी थाने से चंद कदम दूरी पर भवानी नगर में रहने वाले सेवानिवृत इंजीनियर के घर बीती रात बदमाशों ने धावा बोल कर एक किलो सोना और करीब 25 लाख रुपये नकद चोरी कर लिए। जिस वक्त चोरी हुई पूरा परिवार इंजीनियर के लीवर का इलाज कराने के लिये दिल्ली में थे। फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड ने चोरों का सुराग ढूंढने के लिए काफी देर तक घटनास्थल की छानबीन की, लेकिन पुलिस कोई सफलता नहीं मिली। नौचंदी थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

सेवानिवृत इंजीनियर जाकिर रहमान अपनी पत्नी शहाना और बेटे मॉज के साथ रहते हैं। जकीर्उरहमान दिल्ली मे लीवर के आॅपरेशन के लिए अस्पताल मे भर्ती हैं। आज उनका आॅपरेशन होना हैं। परिजनों ने बताया कि बीती रात चोर घर में घुसे और दो कमरों में रखी आलमारी को तोड़ दिया। इंजीनियर के बेटे मॉज ने बताया कि चोर 100 तोले सोने के जेवर और करीब 25 लाख रुपये नगद ले गए। चोरों ने घर के दरवाजे को तोड़ कर घर के अंदर प्रवेश किया। बताया कि चोर डीवीआर, वाईफाई और राउटर भी ले गये। चोरों ने दोनों कमरों के लॉकर को तोड़ा और हर डिब्बे और बैग खंगाले।

नौकरानी ने सूचना दी

सुबह 12 साल की आबिदा जब सफाई के लिए आई तो उसने दरवाजा टूटा हुआ देखा। उसने इसकी सूचना इलेक्ट्रीशियन नैय्यर को सूचना दी। नैय्यर ने तुरंत दिल्ली में मॉज को बताया। आबिदा ने बताया कि कमरे में ताला लगा हुआ था, लेकिन दरवाजा टूटा हुआ था।

सीसीटीवी कैमरे से सम्पर्क टूटा

इंजीनियर के बेटे मॉज ने बताया कि जिस वक्त वो अस्पताल में थे तभी घर में लगे आठ सीसीटीवी कैमरे से कनेक्शन टूट गया। यह देख कर उनके मन में शंका हुई। यह रात करीब दो बजे कि बात हैं। सुबह जब पड़ोसियों ने जानकारी दी तभी चोरी का पता चला। वहां से भागकर आया तो देखा कि मम्मी पापा के कमरे और उसके कमरे की आलमारी का ताला तोड़कर चोरी की गई है।

बेटे की शादी अगले माह

इंजीनियर की पत्नी शहाना ने बताया कि बेटे मॉज कि शादी होनी थी, लेकिन पिता की बीमारी के कारण शादी अगले महीने कर दी गई थी। बेटा पहले नोएडा में एक मल्टी नेशनल कंपनी में काम करता था, लेकिन तीन महीने पहले घर आ गया था। चोरी की सूचना मिलते ही रिश्तेदारों और परिचितों का आना जाना शुरू हो गया। हर कोई हैरान था कि जब मकान के दोनों गेट बंद थे फिर चोर घर में कैसे दाखिल हुए।

फॉरेंसिक टीम पहुंची

चोरी की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम और खोजी कुत्ते ने पूरा घर खंगाल डाला, लेकिन सुराग नहीं मिला। फॉरेंसिक टीम ने घर की छत की दीवारों, दरवाजों और आलमारी पर पड़े निशानों को कैद किया। खोजी कुत्ता भी घर के आसपास तक गया और निराश होकर लौट आया। एसपी सिटी विनीत भटनागर, सीओ सिविल लाइन और इंस्पेक्टर नौचंदी जितेन्द्र कुमार सिंह आदि ने परिजनों से बात की। हैरानी की बात यह है कि नौचंदी थाने से चंद कदमों की दूरी के बाद भी मेन रोड के मकान में चोरी होना साबित करता है कि पुलिस की रात्रि गश्त भगवान भरोेसे चल रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments