Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSपारंपरिक परिधान पहने नजर आएंगे टशीगंग के मतदाता

पारंपरिक परिधान पहने नजर आएंगे टशीगंग के मतदाता

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: चीन सीमा से महज 10 किलोमीटर दूर 15255 फीट (4650 मीटर) की ऊंचाई पर दुनिया का सबसे ऊंचा टशीगंग मतदान केंद्र 30 अक्तूबर को मतदान के लिए दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। क्षेत्र की सबसे उम्रदराज 76 वर्षीय सोनम डोलमा के वोट से मतदान का शुभारंभ होगा।

पोलिंग पार्टी समेत सभी मतदाता पारंपरिक परिधानों में नजर आएंगे। मतदाताओं का पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुनों के बीच खतग पहना कर स्वागत किया जाएगा।  हालांकि, मौसम को देखते हुए ग्राम पंचायत किब्बर के टशीगंग मतदान केंद्र में मतदान करवाना प्रशासन व चुनाव आयोग के लिए आसान नहीं रहेगा।

ऐसे में यहां शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्थानीय प्रशासन ने कमर कस ली है। जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि टशीगंग मतदान केंद्र में शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा गया है। बीडीओ काजा टशी डोलकर को टशीगंग मतदान केंद्र का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

उन्होंने कहा कि टशीगंग मतदान केंद्र दुनिया का सबसे ऊंचाई वाला मतदान केंद्र है। देश-दुनिया की नजर इस मतदान केंद्र पर टिकी है, जिसे दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। टशीगंग मतदान केंद्र में सबसे बड़ी उम्र की महिला मतदाता से मतदान का शुभारंभ करवाया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments