Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutगंगानगर में चोर सक्रिय, दो ट्रांसफार्मर किए चोरी

गंगानगर में चोर सक्रिय, दो ट्रांसफार्मर किए चोरी

- Advertisement -
  • विद्युत विभाग को लगाया लाखों रुपये का चूना
  • विद्युत विभाग के अधिकारियों ने गंगानगर थाने में दी तहरीर

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ/गंगानगर: पारे में आ रही गिरावट और ठंड के बढ़ने के साथ ही शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में चोरी की घटनाओं में इजाफा होने लगा है। आये दिन चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। सर्दी के दिनों में प्राय: चोरी की घटनाओं में इजाफा हो जाता है। सन्नाटे का फायदा उठाते हुए चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। अब ज्यों-ज्यों सर्दी बढ़ती जा रही है, त्यों-त्यों चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

शहर में चोरों का आतंक दोबारा शुरू हो गया है। आए दिन चोरी की घटनाएं हो रही हैं। शहर में जब से सर्दी का दौर शुरू हुआ है तभी से शहर में चोर सक्रिय हो गए थे। इसके साथ ही शहर के तकरीबन हर थाने में बाइक चोरी की शिकायत भी रोजाना एक से दो की संख्या में दर्ज हो रही हैं। बावजूद इसके पुलिस रात के समय गश्त में सुस्ती बरत रही है। साथ ही पिछले दिनों घरों में होने वाली चोरी के मामलों में भी जांच भी नहीं कर रही है।

ऐसे में चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। ऐसे में वे लगातार चोरी की वारदात कर रहे हैं। पिछले तीन दिन के अंदर गंगानगर क्षेत्र में बदमाशों ने दो स्थानों पर ट्रांसफार्मर चोरी कर ऊर्जा निगम को लाखों का नुकसान पहुंचा दिया। ट्रांसफार्मर चोरी होने से संबंधित क्षेत्र के लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। बिजली विभाग ने थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है।

50 घरों की बिजली प्रभावित

वृंदावन एन्क्लेव में 50 घरों की बिजली प्रभावित अम्हेड़ा रोड स्थित वृंदावन एन्क्लेव कालोनी में बाउंड्री के पास 250 केवीए का ट्रांसफार्मर रखा हुआ था। बीती सोमवार रात बदमाशों ने ट्रांसफार्मर से करीब पांच लाख रुपये का बाइंडिंग कॉपर चोरी कर लिया। वहीं, इस ट्रांसफार्मर से जुड़े करीब 50 घरों की बिजली भी गुल हो गई। गंगानगर बिजलीघर के अवर अभियंता मौके पर पहुंचे और जानकारी ली।

उन्होंने गंगानगर थाने पर तहरीर दी है। दो दिन पूर्व ही रजपुरा में बदमाशों ने 400 केवीए का ट्रांसफार्मर चोरी कर लिया था। जिसमें करीब आठ लाख रुपये की कॉपर बाइंडिंग चोरी कर ले गए। घटना के बाद यहां करीब 200 घरों की बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। इस संबंध में एसडीओ गंगानगर बिजलीघर राकेश कुमार का कहना है कि रजपुरा में ट्रांसफार्मर चोरी की रिपोर्ट कराने के साथ ही बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी गई है। सुबह ही वृंदावन एन्क्लेव में घटना हुई। अवर अभियंता मौके पर पहुंचे हुए हैं। बिजली आपूर्ति चालू कराने के साथ गंगानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

पुराने मामले ट्रेस न होने से भी बढ़ रही घटनाएं

शहर में पुलिस चोरी के पुराने मामलों को ट्रेस नहीं कर पाई है। ऐसे में चोर पकड़े नहीं गए हैं और उनकी गैंग पर भी अंकुश नहीं लग पाया है। जिससे चोर लगातार सक्रिय होते जा रहे हैं, यदि पुलिस पुराने मामलों को ट्रेस करे तो चोरी की घटनाओं पर लगाम लग सकती है।

सर्दी का पूरा फायदा ले रहे चोर

सर्दी का मौसम चोरों को वारदात करने के लिए मुफीद होता है। क्योंकि लोग ठंड में उठना नहीं चाहते हैं और गर्म पकड़ों में दुबके रहते हैं। ऐसे में चोर जब घरों में आते हैं या वाहन उठाते हैं तो आवाज भी लोगों को सुनाई नहीं देती। इस वजह से चोरों को वारदात करने में आसानी होती है। वहीं, पुलिस भी रात्रि गश्त करने से कतराती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments